मेरठः रिटायर्ड फौजी ने PM राहत कोष में दान किया ग्रेच्युटी-पेंशन के जोड़े 15 लाख

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 11:42 AM (IST)

मेरठ: वैश्विक महामारी कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए देश व प्रदेश दिन रात जुटा हुआ है। ऐसे में बहुत से दानवीर कोरोना की इस लड़ाई में सरकार की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में मेरठ जिले के फौज से रिटायर्ड जूनियर कमीशन ऑफिसर (CGO) मोहिंदर सिंह ने मानवता की मिशाल पेश की है। सिंह ने ग्रेच्युटी, पेंशन और कमाई से जोड़ी गई 15.11 लाख रुपए की रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दी। उनका कहना है कि मुझे जो मिला, इसी देश से मिला है। अब जरूरत है तो मैं देश का पैसा देश को वापस कर रहा हूं।

बता दें कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में अपनी एक आंख गंवा चुके मोहिंदर सिंह झावनी के तोपखाना इलाके में अपनी पत्नी सुमन चौधरी के साथ रहते हैं। बुधवार को दोनों पंजाब और सिंध बैंक पहुंचे और मैनेजर को चेक सौंप दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की सेवा में ही मेरी पूरी जिंदगी कट गई। इसी देश ने नौकरी दी, इसी ने पैसा दिया। अब देश को जरूरत है तो फर्ज बनता है कि देश को उसका दिया लौटा दें।

सिंह ने कहा कि कोरोना के इस संकट की घड़ी में सबको देश का साथ देना चाहिए। मेरी उम्र 85 साल हो चुकी है। मुझे पैसा कहां लेकर जाना है। यह लोगों की भलाई में जा रहा है मुझे इसकी खुशी है। दंपति के दो बेटे और दो बेटियां हैं। एक बेटा और एक बेटी जर्मनी में नौकरी करते हैं जबकि दूसरा बेटा वियतनाम और बेटी दिल्ली में जॉब करती है। बता दें कि मेरठ जनपद में 11 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है।
PunjabKesari
ड्रोन कैमरे से हॉटस्पॉट इलाकों में निगरानी
मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि शहर के विभिन्न हॉटस्पॉट वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं। पुलिस कंट्रोल रुम से ही ड्रोन कैमरे पर नज़र रखी जा रही है, अगर कोई भी व्यक्ति गलियों में घूमता हुआ नज़र आया तो वो कैमरे की ज़द में आ जाएगा और उसकी ख़ैर नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static