आजमगढ़ पहुंचे मंत्री एके शर्मा, विभाजन की विभीषिका पर एक संगोष्ठी के आयोजन में शामिल हुए मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 08:01 PM (IST)

आजमगढ़ ( शुभम सिंह ): जिले में भाजपा द्वारा विभाजन की विभीषिका पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा उपस्थित रहे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने विभाजन की विवेचना में अपने प्राण गवाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
PunjabKesari
इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि देश का विभाजन न हुआ होता तो लाखों लोग अपनी जान ना गंवाते और बेघर ना होते। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मिशन अस्पताल से सुखदेव से सुखदेव पहलवान तिराहा तक मौन जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इस बारे में प्रदेश सरकार के मंत्री एक शर्मा ने कहा कि आज जिस तरह से भाजपा के द्वारा आयोजित और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रेरित विभाजन की विशेषता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, विभाजन देश के लिए बहुत ही दर्दनाक और इतिहास का सबसे खराब पाना है। जिसे ना चाहते हुए भी हमें देखना और पढ़ना चाहिए, जिससे आने वाले समय में ऐसी गलतियां ना हो और हम सबक ले सकें। 
PunjabKesari
इसके साथ ही यदि विभाजन के पहले का अखंड भारत होता तो जो अर्थव्यवस्था और सामाजिक व्यवस्था का नुकसान हुआ है, वह पहले से और अधिक बेहतर होती उसे समय के नेताओं के नेतृत्व में देश का बहुत ही बड़ा नुकसान हुआ है। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण पाल ने कहा कि 14 अगस्त 1947 आजादी के इतिहास का वह काला दिन है। जब धर्म के आधार पर भारत माता के टुकड़े किए गए,और मुसलमान के लिए अलग देश पाकिस्तान बन गया,आज जिस तरह से बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो अमानवीय अत्याचार हो रहा है। वह उसे विभाजन विभीषिका की याद को आंखों के सामने ला रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static