मंत्री दयाशंकर बोले- शिशु मंदिर जैसी शिक्षा देशभर में मिलें तो बदल जाएगी देश की तकदीर

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 04:07 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन राज मंत्री दयाशंकर सिंह ने उत्तर प्रदेश में मदरसों के साथ सरस्वती शिशु मंदिर के सर्वे की उठ रही मांग पर रविवार को कहा कि शिशु मंदिर जैसी शिक्षा अगर पूरे देश में मिलने लगे तो पूरे देश की तकदीर बदल जाएगी। यहां जिला अस्पताल में रविवार को एक सरकारी कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दयाशंकर सिंह नें कहा ‘‘ बलिया में शिक्षा जगत में नागा जी सरस्वती शिशु मंदिर का बड़ा स्थान है। यहाँ हर माँ - बाप चाहते हैं, कि मेरा बच्चा शिशु मंदिर में पढ़े। पर हम लोग चाहकर भी उसमें एक प्रवेश नहीं करा पाते हैं।

परिवहन मंत्री नें कहा कि अगर संघ के सरस्वति शिशु मंदिर जैसी शिक्षा पूरे देश के छात्रों को मिलने लगे, तो बलिया ही नहीं, पूरे देश की तकदीर बदल जाएगी। '' भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के सवाल पर पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए दयाशंकर सिंह नें कहा ‘‘ हम मोदी जी का जन्मदिन औरों की तरह करोड़ो रूपए खर्च कर सिनेमा जगत के लोगों का नृत्य कराकर नहीं, बल्कि एक सेवा पखवाड़े की तहत गरीबों की सेवा करने व उनतक जो चीजें नहीं पहुंची हैं, वो पहुंचाने के लिए मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर से लेकर 2 अक्टूबर तक एक सेवा पखवाड़े के तहत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, अपने को गरीबों की सेवा में लगाए हुए हैं। जन्मदिन किसी मनोरंजन के लिए नहीं सेवा के लिए मनाया जा रहा है।'' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static