मिर्जापुर: कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा जेल के नियमों से खिलवाड़ करने वाले जेलकर्मियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:00 PM (IST)

मिर्जापुर: कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति पहुंचे मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के बाद जिला कारागार पहुंचकर निरीक्षण करने के बाद बंदियों से संवाद किया। मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेशेवर अपराधियों के लिए जेल में विशेष निगरानी रखी जा रही है। सीसीटीवी कैमरे और बॉडी बॉल कैमरे से उन पर लगातार नजर रखी जा रही है। उमेश पाल हत्याकांड में जेल से रचे गए षड्यंत्र की जांच चल रही है। जेल के नियमों से खिलवाड़ करने वाले जेलकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। चित्रकूट और बरेली जेल कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई। अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर सरकार कार्य कर रही है।

PunjabKesari

हमारी 22 जिले ऐसी है जो हाई सिक्योरिटी बैरकें बनाई गई
कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति बुधवार को मिर्जापुर जिला कारागार का निरीक्षण किया साथ ही बंदियों के साथ संवाद किया। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा की हमारी 22 जिले ऐसी है जो हाई सिक्योरिटी बैरकें बनाई गई हैं, इन बैरकों की 24 घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ ही बॉडी बाल कैमरे का भी उपयोग हमारे कर्मचारी कर रहे हैं। प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में जेल से रची गई साजिश को लेकर कहा कि जो भी जेल कर्मी नियमों की अनदेखी किए उनके खिलाफ हमने सख्त कार्रवाई की है और यह मैसेज सभी को दे दिया है कि किसी को नियमों से खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा। जहां भी पेशेवर अपराधी हैं वहां पर स्थाई जेलकर्मियों कि ड्यूटी नहीं लगाई जा रही है। आगे भविष्य में इस तरह की घटना ना हो इसको लेकर सरकार पूरी तरीके से सतर्क और चौकन्नी है। हमारी सरकार अपराध अपराधियों को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति है और इस पर हम पूरी तरीके से काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के गांव पहुंचकर उनके मां के निधन पर जताया शोक
कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति मिर्जापुर पहुंचे उन्होंने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के गांव ओडी पहुंचकर उनके मां के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया। इसके बाद मंत्री विंध्याचल धाम पहुंचे जहां मां विंध्यवासिनी कालिखोह और अष्टभुजा देवियों का विधिवत दर्शन पूजन किया। फिर जिला कारागार पहुंचकर बंदियों के साथ संवाद करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि हमने पूरे प्रदेश में संवाद का अभियान चला रखा है सभी अपराधी परेश्वर नहीं होते कुछ अनायास ही घटनाओं में फंसकर जेल में चले आते हैं। ऐसे अपराधियों को उनके परिवार से कनेक्ट करना और उनको बताना कि उनके जेल में आने के बाद परिवार पर क्या बीत रही है। जो पेशेवर बंदी नहीं है उनके साथ मानवीय दृष्टिकोण से व्यवहार किया जाए। जो नौजवान बंदी हैं  उनको कौशल विकास से जोड़कर उनके अंदर हुनर को विकसित किया जाए। जिससे वह जेल के बाहर आकर स्वावलंबी बन सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static