मंत्री कौशल किशोर ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- चुनाव आते ही सताने लगती है शहीदों की याद

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 12:58 PM (IST)

प्रयागराज: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने विपक्ष के किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि चुनाव आते ही सभी को शहीदों की याद आने लगती है। इस बात को लोगों को समझना होगा कि वोट के लिए ही विपक्ष तमाम हथकंडे अपनाता है। शुक्रवार को झांसी के त्रिवेणीपुरम मैदान पर भाजपा की अनुसूचित जाति इकाई की ओर से शहीद वीरांगना ऊदा देवी के शहादत दिवस एवं संविधान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर ने भारतीय संविधान में सभी वर्ग के लोगों का ख्याल रखा। समूचा राष्ट्र एक साथ कदम से कदम मिलाकर प्रगति के पथ पर बढ़े, प्रत्येक व्यक्ति का जीवन स्तर बढ़े इसके लिए भी संविधान में उपबंध बनाए गए।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने गरीबों को उनका अधिकार मिले उसके लिए हर प्रकार के प्रयास किए। हम सब की भी कोशिश है कि संवैधानिक उपबंधों का पालन कराया जाए।  केंद्रीय मंत्री लखनऊ से संविधान यात्रा लेकर संगम नगरी पहुंचे थे। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आते ही सभी को शहीदों की याद आने लगती है। इस बात को लोगों को समझना होगा कि वोट के लिए ही विपक्ष तमाम हथकंडे अपनाता है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सरकार की नीतियों का गुणगान किया। उन्होंने  ने कहा, गरीबों को आवास, मुफ्त गैस कनेक्शन, जलापूर्ति एवं घर-घर शौचालय बनवाने जैसे कार्य प्रमुखता से किए गए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने गरीबों का पूरा ध्यान रखा है। 

किशोर  कहा कि कोरोना काल में मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की गई है, जो अब भी जारी है। उप मुख्यमंत्री ने वीरांगना ऊदा देवी की वीरता का भी उल्लेख करते हुए कहा कि किस तरह उन्होंने पेड़ पर चढ़कर 32 अंग्रेजों को मार गिराया। सभा के दौरान फाफामऊ में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या पर गहरा शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में बाराबंकी संसद उपेंद्र रावत, फूलपुर विधायक प्रवीण पटेल, मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, विभूति नारायण सिंह, मनोज निषाद, लक्ष्मीकांत उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static