मंत्री सुरेश खन्ना बोले- उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था हर तरह से लोगों के लिए मिसाल

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 05:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था हर तरह से लोगों के लिए मिसाल है और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के दोबारा सत्ता में आने की सबसे बड़ी वजह यही है। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पांचवें दिन शुक्रवार को प्रश्‍न काल के बाद नियम-56 (सदन की कार्यवाही रोक कर चर्चा कराने की मांग) के तहत बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता उमाशंकर सिंह और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ सदस्य लालजी वर्मा की ओर से कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए गए अलग-अलग मामलों पर खन्‍ना ने बेहतर कानून-व्यवस्था की मिसाल दी।
PunjabKesari
बसपा के उमाशंकर सिंह ने उन्नाव जिले के असोहा और सफीपुर थाना क्षेत्र की अलग-अलग घटनाओं में किशोरी के अपहरण, हत्‍या और दुष्कर्म का मामला उठाते हुए कानून-व्यवस्था पर सरकार को कठघरे में खड़ा किया। सपा सदस्य लालजी वर्मा ने अंबेडकरनगर जिले में एक दलित की हत्‍या का मामला उठाते हुए अलग से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। खन्‍ना ने इन घटनाओं में त्वरित कार्रवाई की दलील देते हुए सदस्यों के आरोपों को खारिज किया और आश्वासन दिया कि सरकार मामलों में दूध का दूध और पानी का पानी करेगी। इसके पहले खन्‍ना ने कहा कि पूरे देश-प्रदेश में अगर सबसे ज्यादा उप्र की वर्तमान सरकार की कोई उपलब्धि है, तो सबसे ज्यादा कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने में है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ''आज देश दुनिया में लोग इस बात की सराहना करते हैं और जनता की धारणा यही है कि उप्र में सख्ती और सुरक्षा का माहौल सबसे ज्यादा है। हर वर्ग के लिए बराबरी की स्थिति है।'' संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि अपराधों में हर तरह से कमी आयी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 के मुकाबले 2022 में डकैती में 82, लूट में 68, हत्‍या में 37, बलवा में 55 और फिरौती के लिए अपहरण में 51 प्रतिशत की कमी आयी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static