MLA अंकुर राज तिवारी, डीएम व एसपी ने मोबाइल वेटरनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 04:16 PM (IST)

संतकबीरनगर (मिथिलेश कुमार धुरिया): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला एवं पशुधन मंत्री यूपी सरकार धर्मपाल सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर द्वारा पूरे प्रदेश में मोबाइल वेटरनरी यूनिट का शुभारंभ एवं प्रदेश के पशुपालकों को उद्बोधन किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा शुभारंभ के अवसर पर जनपद के एनआईसी में जिलाधिकारी संदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता उपस्थित रहे। इसी क्रम में जनपद में विधायक खलीलाबाद अंकुर राज तिवारी द्वारा इ.एस.वि.एच.डी. योजना अन्तर्गत मोबाईल वेटरनरी यूनिट (MVU) का शुभारम्भ कलेक्ट्रेट परिसर में  जिलाधिकारी संदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता की उपस्थिति में फ्लैग आफ कर के किया गया।

PunjabKesari

बता दें कि सदर विधायक अंकुर राज तिवारी द्वारा बताया गया कि, इस जनपद में दो मोबाइल वेटरनरी यूनिट केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की गई है। जो कि 1962 हेल्पलाइन नंबर से संचालित होगी। यह सेवा जनपद के पशुपालकों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की जा रही यह अभिनव सेवा मूक पशुओं के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित होगी। इस सेवा का संचालन प्रतिदिन नियत मार्ग पर सुबह 8ः00 बजे से 2ः00 बजे तक किया जाएगा। साथ ही आकस्मिक सेवा का समय सुबह 10ः00 बजे से शाम 8ः00 बजे तक होगी। जनपद में इस सेवा के लिए एक नोडल अधिकारी डॉ. नीरज मिश्र, उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारी मुख्यालय को बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः रामपुरः ‘चाकू चौक' के अनावरण के बाद कारोबारी बोले- स्थापना करने से कहीं ज्यादा इस उद्योग में नई जान फूंकने के प्रयास की जरूरत

PunjabKesari

विधायक द्वारा पशुपालन विभाग के समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इस योजना का संचालन पूरी गाइडलाइन के अनुसार किया जाए तथा पशुपालकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़। विधायक द्वारा जिले के समस्त पशुपालकों से पशुओं को गर्मी से बचाव करने की अपील की गई तथा किसी भी आकस्मिकता के समय हेल्पलाइन नम्बर 1962 का प्रयोग करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने मोबाइल वेटरनरी यूनिट का संचालन शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं विभागीय अधिकारियों को पशुपालकों के हितो के लिए योजना के गाइडलाइन के अनुरूप कार्य करने के लिए निर्देशित किया। कार्यक्रम में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अरविन्द कुमार शाही एवं जिले के समस्त पशुचिकित्साधिकारी तथा मोबाईल वेटरनरी यूनिट पर पदस्थ पशु चिकित्सा अधिकारी एवं सहायक स्टाफ आदि उपस्थित रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static