अयोध्या में मोदी और योगी का भूमि पूजन सर्वथा शुभ: नरेंद्र गिरी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 02:05 PM (IST)

प्रयागराजः साधु -संतो की संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूजन किया जाना सर्वथा शुभ है।

गिरी ने बुधवार को कहा कि मोदी कर्म से संत हैं तो योगी भगवाधारी संत है। संतों के हाथ से मंदिर निर्माण के लिए पूजन किया जाना सर्वदा हितकर और शुभ ही होता है। अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों में श्रीराम के राज्याभिषेक जैसा माहौल उपजा हुआ है इसके लिए केन्द्र और सूबे की सरकार की सकारात्मक नीतियां और कार्य प्रमुख है।

महंत ने कहा कि मंदिर आंदोलन में योगी के गुरू महंत अवैद्यनाथ, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अशोक सिंहल और रामचन्द्र परमहंस की आत्मा को शांति और आनंद मिल रहा होगा।

पीठाधीश्वर द्वारका शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि पांच अगस्त को अशुभ बताए जाने पर उन्होंने गिरी ने कहा कि भगवान के कार्य में मुहूर्त नहीं देखा जाता। उन्होंने कहा कि जो दुनियां के कार्यों को शुभता प्रदान करता है उनके कार्य में किसी प्रकार का अशुभ की कोई गुंजाइश नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static