बाज़ारो में राजनैतिक पटाखों की धूम: मोदी, योगी, अखिलेश और प्रियंका के बिक रहे ग्रीन पटाखें, लोग जमकर कर रहे खरीददारी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 05:22 PM (IST)

प्रयागराज: पूरे देश में दिवाली का पर्व 4 नवंबर को हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। ऐसे में प्रयागराज के पटाखा बाज़ारो में राजनैतिक पटाखों ने धूम मचा दी है। कहीं मोदी का चमकता सितारा है तो कही योगी आदित्यनाथ का रॉकेट उड़ने को तैयार है, वहीं अखिलेश की चेतावनी चटाई तो प्रियंका फुलझड़ी अपने रंग बिखेरने वाली है।

PunjabKesari
इस बार पटाखा बाजार में अखिलेश बम भी फटने वाला है। राजनैतिक पटाखों में जीएसटी को काले सांप के रूप में बाजार में उतारा गया है। लोग इन पटाखों को देखकर अचंभित है और लोगों को ये राजनैतिक पटाखे खूब पसंद भी आ रहे हैं।

PunjabKesari
दीपो के पर्व दीपावली में पटाखा बाज़ारों में रौनक बढ़ने के साथ-साथ राजीनीतिक गलियारों में हलचल मचाने वाले नेताओं के नाम के पटाखे भी खूब बिक रहे हैं। प्रयागराज के पटाखा बाजार में इन दिनों राजनीतिक पटाखों की धूम है। मोदी का चमकता सितारा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी नाम का रॉकेट, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश की चेतावनी चटाई, प्रियंका फुलझड़ी, जीएसटी को काला सांप नाम दिया है।

PunjabKesari
इस बार अखिलेश यादव के नाम का बम भी इस बाजार में आग लगाए हुए हैं। हालांकि मुलायम सिंह यादव और अरविंद केजरीवाल के ग्रीन पटाखे भी बिक रहे हैं। पटाखा खरीदने आये खरीददार भी इन नेताओं के नाम वाले पटाखे देखकर अचंभित हैं और बड़े शौक से इन्हें खरीद रहे हैं। पटाखा खरीदने आए ग्राहकों का कहना है कि वह अपने पसंदीदा नेताओं के नाम के पटाखे खरीद रहे हैं।

PunjabKesari
हालांकि सबसे ज्यादा पटाखों की बात करें तो अखिलेश और योगी आदित्यनाथ के पटाखों की धूम है। नरेंद्र मोदी पटाखे भी लोग पसंद कर रहे हैं। बढ़ती महगाई के चलते लोगों ने अपना दर्द भी साझा किया। लोगों का कहना है कि इस बार के पटाखे पिछली बार के मुताबिक महंगे मिल रहे हैं लेकिन त्यौहार है तो पटाखे तो खरीदने ही पड़ेंगे। हालांकि इस बार लोग ग्रीन पटाखे ज्यादा खरीद रहे हैं क्योंकि सरकार ने भी सख्त निर्देश दिया है कि इस बार ग्रीन पटाखे की ही बिक्री हो।

PunjabKesari
उधर, दुकानदारों का भी कहना है कि इस बार नॉर्मल पटाखों के बजाय राजनीतिक पटाखे लोग अधिक पसंद कर रहे हैं। कुछ ही महीनो के बाद यूपी में विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में राजनीतिक पटाखे लोगो की पसंद बने हुए है।

PunjabKesari
गौरतलब है कि 2022 में विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में इस बार यूपी के प्रयागराज के पटाखा बाज़ार में राजनीतिक नेताओं के पटाखों की धूम दिखाई दे रही है। बढ़ती मंहगाई के चलते पटाखे मंहगे ज़रूर है लेकिन मोदी, योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के पटाखों की जबरदस्त बिक्री दिखाई दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static