मोहन भागवत ने मां विंध्यवासिनी दरबार में लगाई हाजिरी, हनुमान जी को लगाया 51 मन लड्डू का भोग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 05:58 PM (IST)

मिर्जापुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डा मोहन भागवत ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में विंध्याचल धाम स्थित मां विंध्यवासिनी के मंदिर में दर्शन पूजन किया। स्थानीय भाजपा विधायक एवं विंध्य धाम के पुरोहित रत्नाकर मिश्र ने डा भागवत को मां का अनुष्ठान कराया। भागवत निजी यात्रा पर यहां आये थे। उनका दर्शन पूजन का कार्यक्रम प्रोटोकाल में नहीं था। हालांकि दर्शन की संभावना के मद्देनजर सारी तैयारियां पहले से की गयी थी।       
PunjabKesari
भागवत ने हनुमान जी के चरणों में 51 मन बूंदी के लड्डू का प्रसाद चढ़ाया
डॉ भागवत वाराणसी से सड़क मार्ग द्वारा यहां स्थित संत देवरहवा बाबा आश्रम पहुंचे। जहां आश्रम के वर्तमान गुरु हंस बाबा का आशीर्वाद लिया और उनके साथ चार घंटे गुजारे। उन्होंने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां डॉ भागवत ने 51 मन बूंदी के लड्डू का प्रसाद चढ़ाया। हंस बाबा के आश्रम में यह उनकी यह तीसरी यात्रा थी। इससे पहले भी वह इस स्थान पर आ चुके हैं। भागवत के यहां आने की सूचना पर सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन एलर्ट मोड़ पर था। पूरे आश्रम को सुरक्षा के घेरे में रखा गया था। इस दौरान कुछ खास लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई थी। यहां तक कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी। उनके साथ आरएसएस के चुनिंदा पदाधिकारी ही थे।      
PunjabKesari
देवरहवा बाबा के आश्रम और आरएसएस का गहरा संबंध
ज्ञात हो कि देवरहवा बाबा के आश्रम और आरएसएस का गहरा संबंध है। आश्रम में हमेशा बड़ी बैठकें एवं प्रशिक्षण वर्ग लगता रहा है। एक बैठक में खुद सरसंघचालक प्रतिभाग कर चुके हैं। तब वह दो दिन तक यहां रहे थे। भागवत सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिये रवाना हो गये, जहां वह पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static