मोहित गुप्ता होंगे वाराणसी रेंज के आईजी, CBI में 6 साल धमाकेदार पारी के बाद संभालेंगे PM मोदी के शहर की कमान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 11:51 PM (IST)

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने तेज तर्रार पुलिस अधिकारी मोहित गुप्ता को वाराणसी रेंज का पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नियुक्त किया है। बता दें कि डॉ. ओपी सिंह के 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद से आईजी रेंज वाराणसी का पद रिक्त था। करीब एक माह पूर्व सीबीआई से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अवधि पूरी होने पर वापस आए मोहित गुप्ता प्रतीक्षारत चल रहे थे, जिन्हें अब वाराणसी के आईजी रेंज के पद पर तैनात किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रदेश शासन के आदेशानुसार केंद्रीय प्रति नियुक्ति से पिछले महीने वापस आए 2006 बैच की आईपीएस अधिकारी मोहित गुप्ता को मंगलवार को वाराणसी रेंज का पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) बनाया है। गुप्ता प्रदेश के फतेहगढ़, एटा, सिद्धार्थनगर, चित्रकूट, बहराइच, गोंडा, अलीगढ़, रायबरेली, अयोध्या और मथुरा में पुलिस कप्तान के रूप में तैनात रह चुके हैं।

2018 में केंद्रीय प्रतिनिधि पर चले गए और वहां सीबीआई में कार्य किया। सितंबर 2024 में वापस आने के बाद इन्होंने पुलिस महानिदेशक कार्यालय में ज्वाइन किया और आज इन्हें 30 सितंबर से खाली चल रहे वाराणसी के पुलिस महानिरीक्षक पद पर नियुक्त गया है। वाराणसी रेंज में तीन जिले आते हैं, इसमें चंदौली, गाजीपुर और जौनपुर शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static