मानसून ने दी दस्तक: अगले 3 घंटों में UP के इन जिलों में तेज आंधी-बारिश के आसार

6/25/2020 11:04:36 AM

लखनऊः राजधानी लखनऊ में मानसून के बादलों ने बुधवार को दस्तक दे दी है। मॉनसून राजधानी को पार करता हुआ मैनपुरी, बिजनौर तक पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश को पार कर जाएगा। इसके पश्चात पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।
PunjabKesari
वहीं मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले 3 घंटों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम के खराब होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, बदायूं, संभल, अलीगढ़, बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, हापुड़, अमरोहा, मेरठ, जीबी नगर, मथुरा, हाथरस, रायबरेली, लखनऊ और इसके आसपास के इलाकों में तेज आंधी आ सकती है और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश हो सकती है।
PunjabKesari
बता दें कि राजधानी में बीते एक सप्ताह से ही रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार शाम तक 9.3 मिलीमीटर बारिश राजधानी में रिकॉर्ड की गई। वायुमंडल में आद्रता 95 फीसद बनी हुई है। इसके चलते अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा।
PunjabKesari
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि बीते वर्ष मानसून उत्तर प्रदेश में 22 जून को दाखिल हुआ था। जिसके बाद एक लंबा अंतराल गुजरने के बाद जून के अंत में राजधानी पहुंचा था, लेकिन इस वर्ष 15 तारीख को प्रदेश में दस्तक देने के बाद मानसून एक सप्ताह के अंतराल पर बुधवार को राजधानी पहुंच गया। उन्होंने कहा मानसून की चाल सामान्य है और अगले कुछ दिन प्रदेश में रुक रुक कर बारिश होती रहेगी। कुछ स्थानों पर तेज बारिश की भी संभावना है। यह बारिश खेती के लिए बहुत अच्छी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static