फोन पर बिजी थी मां...टब में डूबने से डेढ़ साल के बच्चे की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 12:39 PM (IST)

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में उस वक्त हड़कंप मच गया जब डेढ़ वर्षीय मासूम की बाथ टब मे डूबने से मौत हो गई। घटना के दौरान मां अपनी बीमार मां से फोन पर बात कर रही थी, इसी दौरान बच्चा खेलता हुआ बाथरूम में पहुंच गया। मासूम की मौत की सूचना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
PunjabKesari
क्या है मामला? 
मामला जिले के धौलाना कस्बा के मोहल्ला काजीवाड़ा का है। यहां के निवासी जावेद दर्जी का काम करता है। उसका डेढ़ वर्षीय मासूम पुत्र अयान मां के साथ घर की दूसरी छत पर मौजूद था। मां ने उसके लिए नहलाने के लिए बाथ टब में पानी भरा था। इस दौरान अयान टब के आसपास ही खेल रहा था, लेकिन इसी बीच उसकी बीमार मां का फोन आ गया। जिससे बात करती हुई वह नीचे की मंजिल पर आ गई। खेलते-खेलते अयान बाथ टब के पास पहुंचा और औंधे मुंह टब में गिर गया। इस कारण पानी में डूबने से अयान की की मौत हो गई।
PunjabKesari
बच्चा काफी देर से नहीं दिखा तो मां  ऊपर आई। मासूम को टब में देखकर मां के होश उड़ गए। आनन फानन में उसे चिकित्सक के यहां ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इसके बाद गमगीन माहौल में उसे सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

आप न बरतें ऐसी लापरवाही...
ऐसे में मासूम बच्चों के मां बाप को कभी भी ऐसी लापरवाही नहीं करनी चाहिए, जिससे बच्चे की जान चली जाए। बच्चे खेल रहे हैं तो उनपर नजर बनाए रखें। आप किसी काम में व्यस्त हैं तो दूसरे सदस्य को कुछ देर के लिए बच्चों को सौंप दें। मासूम बच्चों के आस-पास कोई भी ऐसी चीज न रखें, जिससे वह खुद को नुकसान पहुंचा सकें। मासूम बच्चे अबोध होते है, इसलिए सतर्क रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static