Banke Bihari Corridor: मंदिर के सामने गलियारा निर्माण के खिलाफ आंदोलन तेज, बाजार रहे बंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:49 AM (IST)

मथुरा, Banke Bihari Corridor: बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के सामने गलियारे के निर्माण (Corridor Construction) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) तेज हो गया है। योजना के विरोध में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर बांके बिहारी बाजार (Banke Bihari Market) बंद रहा।
PunjabKesari
16वें दिन बांके बिहारी बाजार में दुकानें बंद
बांके बिहारी व्यापार संघ के अध्यक्ष अमित गौतम ने शुक्रवार को दावा किया, ‘‘विरोध प्रदर्शन के 16वें दिन बृहस्पतिवार को बांके बिहारी बाजार में दुकानें बंद रहने से श्रद्धालुओं को चाय नाश्ता तक के लिए दूसरे इलाके में जाना पड़ा।'' इस बीच, जिला मजिस्ट्रेट पुलकित खरे द्वारा गलियारा निर्माण के लिए आम सहमति बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और उन्होंने हाल के हफ्तों में विभिन्न समूहों से बातचीत की है। अधिकारियों ने कहा कि लोगों के हितों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari
बांके बिहारी से सटी कुंज गली का धार्मिक एवं पौराणिक इतिहास
बांके बिहारी मंदिर के पुजारी शशांक गोस्वामी ने दावा किया कि यदि गलियारा निर्माण का विचार नहीं छोड़ा जाता है तो स्थानीय निकाय चुनावों का बहिष्कार करने के निर्णय पर सभी एकमत हैं। यहां के स्थानीय संत नगरीदास बाबा के मुताबिक, गलियारा निर्माण से देवता क्रोधित होंगे, इसलिए मंदिर के आसपास के क्षेत्र से छेड़छाड़ करने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। वृंदावन के निवासी पवन शास्त्री ने कहा कि बांके बिहारी से सटी कुंज गली का धार्मिक एवं पौराणिक इतिहास है और इन्हें समाप्त करने से राधा रानी नाराज होंगी।
PunjabKesari
गलियारा निर्माण की पहल के लिए योगी सरकार की सराहना
हालांकि, छटूह संप्रदाय के पीठाधीश्वर फुलडोल महाराज के नेतृत्व में संतों के एक वर्ग ने गलियारा निर्माण की पहल के लिए योगी सरकार की सराहना की है। संतों द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि गलियारा का निर्माण किया जाना चाहिए और पुजारियों एवं व्यापारियों के हितों का भी ध्यान रखा जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static