पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी को MP- MLA कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 12:48 PM (IST)

मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे हाजी इकराम कुरैशी को एमपी एमएलए कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। दरसअल, पूर्व मंत्री हाजी इकराम  कुरैशी पर आरोप था कि उन्होंने विद्युत विभाग के एसएसओ राम अवतार शर्मा के साथ मिलकर करीब 6 लाख 88 हजार रुपये का फर्जी बिजली बिल बनाकर तैयार कराया था, जिसमें उन्होंने अमाउंट 6 लाख 88 हजार 54 भरा था। ये फर्जी रसीद, विभाग की रसीद बुक से फाड़कर बनाई गई थी।

वहीं इस संबंध में अधिशासी इंजीनियर ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिस पर कोर्ट ने पूर्व विधायक को सात साल की सजा सुनाई है और कोर्ट ने आठ हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट के आदेश पर पूर्व विधायक को कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया गया। वहीं विद्युत विभाग के एसएसओ राम अवतार शर्मा को साक्ष्यों के अभाव में दोष मुक्त कर दिया। पूर्व विधायक ने सजा सुनाई जाने के बाद कहा कि कोर्ट का फैसला है। हम न्याय के लिए अगली कोर्ट में अपील करेंगे।

बता दें कि हाजी इकराम  कुरैशी मुरादाबाद देहात की विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं। समावादी पार्टी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि उन्होंने 2022 विधान सभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस पार्टी उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट भी दिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static