महाराजगंज: सांसद पंकज चौधरी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक करोड़ दिए

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 06:01 PM (IST)

महाराजगंज: दुनिया कोरोना वायरस के महामारी से जूझ रही है,तो भारत में यह वायरस तेजी से फैल रहा है। इसको देखते हुए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। ऐसे मेें देश के मजदूरों को मदद देने के लिए भी लोग आगे आ रहे है। तो इसी क्रम में महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट में अपने वेतन से 1 लाख व अपने निधि से 1 करोड़ की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा कोष में दी।

PunjabKesari
सांसद ने कहा कि आज देश संकट के दौर से गुजर रहा है ऐसे में आपदा राहत कोष में सहयोग करने के लिए  मैने एक छोटी धनराशि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व अपने लोकसभा क्षेत्र को भी निधि से 25 लाख की मदद की। जिसमे हमारे विधायको ने भी अपने सामर्थ्य के अनुसार सहयोग किया है। उन्होंने बताया कि हमारी केंद्र व प्रदेश की सरकारों ने कोई कसर नही छोड़ी है । देश की वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने गरीबो के लिए 1 लाख 70 हज़ार करोड़ की धनराशि जारी की।जिसमे विधवा,वृद्ध, विकलांग पेंशन, किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों की मदद, के अलावा तमाम योजनाओं के माध्यम से सीधे मदद पहुचने का प्रयास किया। वही प्रदेश की योगी सरकार ने भी पीड़ितों की मदद के अलावा गरीबो को तीन महीने तक निशुल्क अनाज देने ,पंजीकृत श्रमिकों को भत्ता व अन्य तमाम उपाय किये है।

PunjabKesari
उन्होने कहा कि कोरोना ने देश को विकास के पथ पर बढऩे से रोका किंतु हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री व उनकी टीम ने इस आपदा से निपटने के साथ- साथ देश के हर व्यक्ति के स्वास्थ्य , सुरक्षा  व भोजन की भी चिंता की । उन्होंने जनपदवासियों से आग्रह किया कि इस संकट में प्रधानमंत्री जी के  बातों पर अमल करें घरों से बिना जरूरत के घरो से न निकले। उन्होंने जनात से आग्रह किया कि इस संकट में देश को बचाने में अपना योगदान दे, स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करें ,उनका निर्देश आप सब के हित  में है ।उन्हने कहाकि यह पहली सरकार है जिसने समय पर सभी आवश्यक कदम उठाए तो देश के लोगो की चिंता भी की ,गरीबो व किसानों की चिंता की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static