महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिले सांसद रविकिशन, UP के साथ बिहार के श्रमिकों की घर वापसी पर की चर्चा

5/14/2020 5:16:30 PM

गोरखपुरः भारतीय जनता पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद रविकिशन आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले। उन्होंने राज्यपाल से कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन में महाराष्ट्र में फंसे गोरखपुर के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों की सुरक्षित घर वापसी को लेकर चर्चा की।

बता दें कि बैठक के बाद रवि किशन ने ट्वीट कर बताया कि राज्यपाल से आश्वासन मिला है कि गोरखपुर के साथ UP, बिहार के मज़दूर भाई-बहन सुरक्षित तरीक़े से अपने घर वापस पहुंचें इसके लिए ज़्यादा ट्रेन चलाई जाएंगी। इस मुलाकात को लेकर राज्यपाल कोश्यारी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने रवि किशन के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि सांसद रवि किशन ने मुलाकात कर गोरखपुर व UP के श्रमिकों के परिवहन पर चर्चा की।

गोरखपुर को भेजा गया है सबसे अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेन
बता दें यूपी में अब तक सबसे अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को गोरखपुर भेजा गया है। अभी तक रिकॉर्ड 54 ट्रेनों से करीब 70 हजार श्रमिकों को यहां से भेजा गया है। यहां में देश के कई हिस्सों से लगातार ट्रेन आ रही हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, बेंगलुरू, चंडीगढ़ सहित देश के अन्य हिस्सों से लगातार श्रमिक गोरखपुर पहुंच रहे हैं। इन ट्रेनों में गोरखपुर या पूर्वांचल के ही नहीं बल्कि मेरठ, मथुरा, आगरा, अलीगढ़, कासगंज, महोबा तक के श्रमिक आए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

static