वक़्फ़-मदरसों के सर्वे का नकवी ने किया समर्थन, कहा-पहले ED-CBI सरकार का तोता-मैना बने थे अब कानून का गहना हैं

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 08:33 PM (IST)

रामपुर: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी दिल्ली से लखनऊ जाते हुए रास्ते में रामपुर स्थित अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पूर्व कैबिनेट मंत्री ईडी और सीबीआई द्वारा की जा रही कार्यवाहिओं के समर्थन में नजर आए और कहा कि पहले ईडी और सीबीआई सरकार का तोता-मैना हुआ करते थे, आज ईडी और सीबीआई सरकार का तोता-मैना नहीं बल्कि कानून का गहना है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो करप्शन के क्रांतिकारी हैं उनकी इस तरह की बयान बहादुरी और बकवास बहादुरी केवल इसलिए हो रही है क्योंकि वह खुद तमाम तरह के सवालों के घेरे में फंस गए हैं। जो खुद पूरी तरह से सवालों के घेरे में फंसे हों उनका इस तरह से सवाल करना, इस तरह से बयान बहादुरी करना किसी को भी स्वीकार नहीं होगा। इसलिए इस बात को अच्छी तरह समझना चाहिए कि एक समय था जब ईडी और सीबीआई सरकारों का तोता-मैना हुआ करता थे आज ईडी, सीबीआई या अन्य जो भी संवैधानिक कानूनी एजेंसियां हैं वह कानून का गहना है और कानून का रक्षक हैं। इसमें किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है और ना डराने की जरूरत है। सभी के संविधानिक अधिकार सुरक्षित हैं उसको कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा सकता।

वक़्फ़-मदरसों का सर्वे कराकर अच्छा कर रही है सरकार
वहीं वक़्फ़ की संपत्तियों की और मदरसों की जांच पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मदरसों का और वक़्फ़ की सम्पत्तियों का सर्वे हो रहा है इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है। पहले वक्फ बोर्ड भू-माफियाओं के चंगुल में बुरी तरह फंसा हुआ था आज सरकार अगर यह सर्वे कर रही है तो बहुत अच्छा कर रही है।

कुछ संगठन हैं जो धर्म को सुरक्षा कवच बनाकर भाईचारे को छिन्न-भिन्न कर रहे
नकवी ने कहा कि कुछ संगठन हैं जो धर्म को सुरक्षा कवच बनाकर देश के स्वार्थ, देश की एकता, भाईचारे के ताने-बाने को राजनैतिक स्वार्थ के लिए छिन्न-भिन्न करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे संगठनों के खिलाफ कार्यवाही शुरू हुई है, हो रही है और आगे भी होगी। क्योंकि एक बात समझना चाहिए कि जो लोग धर्म को सुरक्षा कवच बना करके इस तरह के आतंकी हिंसक गतिविधियां करते हैं न वो मुल्क के हितैषी हैं और ना मजहब के। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी होनी चाहिए और समाज को भी एकजुट हो करके ऐसे लोगों को ध्वस्त करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static