Varanasi News: बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले 5 जून को कोर्ट सुनाएगा फैसला, हत्याकांड में मुख्य आरोपी है मुख्तार अंसारी

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 03:09 PM (IST)

Varanasi News: बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले में  एमपी/एमएलए की विशेष अदालत में आज सुनवाई पूरी हो गई है। इस मामले में अब फैसला पांच जून को आएगा। इस मामले में सोमवार को मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी Mukhtar Ansari की तरफ से वकील श्रीनाथ त्रिपाठी ने 31 पन्नों में लिखित बहस दाखिल की। अभियोजन और बचाव पक्ष में जिरह एवं बहस के बाद कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है।

बांदा की जिला जेल में बंद मुख्तार अंसारी कोर्ट में वर्चुअल पेश  हुआ।  बता दें इसके पहले बीते शुक्रवार को सुनवाई के दौरान वादी पूर्व मंत्री की तरफ से अधिवक्ता अनुज यादव ने 36 पेज की विस्तृत बहस दाखिल करते हुए आरोपी पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी को दोषी करार दिए जाने की गुजारिश की गई है।  हालांकि अब देखना होगा कि कोर्ट क्या फैसला सुनाता है।

गौरतलब है कि अवधेश राय हत्याकांड 3 अगस्त 1991 को वाराणसी के चेतगंज इलाके में अवधेश राय पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया गया था। वाराणसी के बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में आरोप मुख्तार अंसारी पर लगा। कुछ दिनों बाद अवधेश राय के छोटे भाई अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में सरकार ने मामले की जांच  (CBCID)क्राइम-ब्रांच को सौंप दी थी। फिलहाल अब इस मामले में  पांच जून को कोर्ट फैसला सुनाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static