मुख्तार अंसारी के वकील ने की मौत को लेकर मुकदमा दर्ज करने की मांग, कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 01:00 PM (IST)

Mukhtar Ansari (अर्जुन सिंह): मुख्तार अंसारी को आज गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। उसके परिजनों समेत तमाम सियासी दल इसे एक साजिश बताते हुए जांच की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर मुख्तार फर्जी एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने बड़ी मांग उठाई है। अधिवक्ता ने बाराबंकी एमपी-एमएलए कोर्ट नंबर 4 में प्रार्थना पत्र देकर मुख्तार अंसारी की मौत पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

PunjabKesari
अधिवक्ता ने दिया प्रार्थना पत्र
मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने गैंगस्टर मामले की पेशी के दौरान बाराबंकी MP-MLA कोर्ट नंबर 4 में प्रार्थना पत्र देकर मुख्तार अंसारी की मौत मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित करने की मांग उठाई। उन्होंने प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि 21 मार्च की पेशी के दौरान मुख्तार की तरफ से दिए गए प्रार्थना पत्र को मृत्यु कालीन कथन मानकर एफआईआर दर्ज की जाए। उस प्रार्थना पत्र में मुख्तार अंसारी ने 19 मार्च को खाने में विषाक्त पदार्थ खिलाने का जिक्र किया था। इसलिए बांदा जिला कारागार के सभी सीसीटीवी और वॉल कैमरे फुटेज सुरक्षित की जाए। साथ ही निरीक्षण के नाम पर जेल में रात को आने वाले सभी अधिकारियों की एंट्री को भी संरक्षित किया जाए।

PunjabKesari
जेल अधीक्षक बताई स्वाभाविक मौत
पेशी के दौरान बांदा जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा वर्चुअली पेश हुए और उन्होंने मुख्तार की मौत पुष्टि की। उन्होंने मुख्तार की मौत को स्वाभाविक मौत बताया। लेकिन अधिवक्ता ने जेल अधीक्षक के दावे को गलत बताया। जिस पर जज कमलकांत श्रीवास्तव ने जेल अधीक्षक को अगली तारीख 4 अप्रैल को डेथ सर्टिफिकेट जमा कराने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ेंः PHOTOS: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, बेटे ने अलविदा कहने से पहले पिता की मूछों पर आखिरी बार दिया ताव
मुख्तार अंसारी गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफना दिया गया है। मुख्तार को उसकी मां की कब्र के साथ ही दफनाया गया है। मुख्तार अंसारी के जनाजे मे हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। सुबह से ही लोगों ने आने शुरू कर दिया था। जब उसका जनाजा निकला तो जनसैलाब उमड़ गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static