B’day पार्टी के बाद शिवपाल की महारैली में मुलायम के शामिल होने पर संशय बरकरार

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 04:49 PM (IST)

इटावा: लखनऊ में 9 दिसंबर को शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की रैली में समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है। पीएसपी के महासचिव रामनरेश यादव मिनी ने पत्रकारों से कहा कि नेता जी पार्टी के मालिक है। जब उनका मन होगा तब वो आ जाएंगे। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि जन्मदिन के मौके पर उनका सैफई आने का कार्यक्रम था फिर भी वो नही आए तो उनका कहना है कि वो कभी भी पार्टी अॉफिस आ सकते हैं उनको किसी से भी पूछकर आने की कोई जरूरत नहीं है।

जन्मदिन समारोह से पहले नेता जी (मुलायम) के वायरल हो रहे वीडियो को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने अभी तक उस वीडियो को देखा नहीं है उसका आंकलन खुद वा खुद किया जा सकता है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की ओर से मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर समारोह का आयोजन इसी मंशा के तहत किया गया था कि अगर मुलायम सिंह यादव इस समारोह में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचते हैं तो निश्चित है कि इसका असर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर प्रभावी ढंग से पड़ता। यह मंशा भांपने के बाद मुलायम ने पीएसपी के कार्यक्रम से अपने को दूर रखने का मन बनाया।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन दिवस को लेकर के सैफई के मास्टर चंदगीराम स्पोट्स स्टेडियम परिसर में विशाल दंगल का आयोजन किया हुआ था, जिसमें मुलायम सिंह यादव के पहुंचने की पूरी पूरी संभावनाए जताई जा रही थीं, क्योंकि मुलायम की तरफ से इस बात के संकेत भी दे दिए गए थे कि वह इस समारोह में अपर्णा यादव के साथ में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचेंगे लेकिन ऐन मौके पर मुलायम सिंह यादव ने सैफई आने का अपना कार्यक्रम निरस्त कर दिया। इससे शिवपाल समर्थकों को बड़ा झटका लगा।

शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नाराजगी उसी समय यह कह कर व्यक्त की थी कि नेताजी चापलूसों और चुगलखोरों से घिरे हुए हैं। इस समारोह में नेताजी के ना पहुंचने से शिवपाल के समर्थकों और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रशंसकों को खासा झटका लगा है क्योंकि अगर मुलायम सिंह यादव इस समारोह में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचते तो निश्चित था कि शिवपाल का वजूद सैफई और इटावा के आसपास के इलाकों में व्यापक हो जाता लेकिन मुलायम सिंह यादव की गैर हाजिरी में उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

static