निकाय चुनावः आप, कांग्रेस और बसपा खेलेगी मुस्लिमों पर दांव, सपा में असमंजस

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 02:45 PM (IST)

बरेलीः नगर पालिका परिषद नवाबगंज के अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी उतारने की गहमागहमी शुरू हो गई है। भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियों के मुस्लिम प्रत्याशी पर दांव लगाने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

सपा को छोड़कर बाकी दलों ने प्रत्याशी किए तय
सपा को छोड़कर बाकी दलों ने प्रत्याशी भी तय कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी से पूर्व सभासद फारूक मंसूरी की पत्नी आमना फारूक को प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस व बसपा से मात्र एक-एक दावेदार हुए हैं। इसलिए तेजी से चर्चा हो रही है कि कांग्रेस से रियाज अंसारी की पत्नी पूर्व सभासद रेहाना अंसारी और बसपा से निवर्तमान पालिकाध्यक्ष शहला ताहिर के जेठ की पुत्र वधू बेनजीर अजीज को प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

सपा- भाजपा में दावेदारों की फेहरिस्त लंबी
वहीं, सपा और भाजपा में दावेदारों की फेहरिस्त लंबी है। इसलिए अभी पत्ते नहीं खुले हैं। नाम सामने आने में और समय लगेगा। सपा से चावल व्यवसायी नूर इस्लाम की पत्नी निवर्तमान सभासद रेहाना  सिद्दीकी व प्रोफेसर राशिद की पत्नी खुशनाज और भटपुरा के पूर्व प्रमुख पुरुषोत्तम गंगवार की पत्नी पुष्पा गंगवार की दावेदारी मानी जा रही है। सपा के अभी पत्ते खुलने बाकी हैं। भाजपा से यह लोग टिकट के लिए दावेदार भाजपा से पूर्व पालिकाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर की अनुज वधू प्रेमलता राठौर, व्यापारी नेता प्रेम प्रकाश रस्तोगी की पत्नी प्रीति सोनी व प्रमुख व्यवसायी संतोष गुप्ता की पत्नी निवर्तमान सभासद सीमा गुप्ता के नाम दावेदारों में प्रमुख रूप से माने जा रहे है।

PunjabKesari

पहले चरण में यहां वोटिंग-
सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी में पहले चरण में मतदान होंगे।

दूसरे चरण में इन शहरों में वोटिंग 
दूसरे चरण में 9 मंडल में वोटिंग होनी है। जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static