बहराइच में दलित छात्र का अपहरण के बाद हत्या, बेटे का शव देख अचेत होकर गिरे मां-बाप

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 03:26 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच के मटेरा क्षेत्र में 30 लाख रूपये के फिरौती की मांग पूरी नहीं होने पर बदमाशों ने एक छात्र का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी।        परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात फोन कर 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई थी। शनिवार सुबह छात्र का शव पड़ोसी श्रावस्ती के सोनवा इलाके के नहर में पड़ा मिला। बेटे का क्षत-विक्षत शव देखकर मां-बाप अचेत होकर गिर पड़े। वहीं घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने शनिवार को यहां बताया कि मटेरा क्षेत्र के मझौली निवासी दलित पूर्व ग्राम प्रधान ओंकार नाथ का पुत्र वेद प्रकाश चौधरी (12) कक्षा पांच का छात्र था। वह ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज मटेरा में राम आशीष पांडे के यहां रोज जाता था। गत 29 अक्टूबर को वह ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला लेकिन घर नहीं लौटा। परिजनों ने इसकी शिकायत थाना मटेरा पर अपराध संख्या 170/20 धारा 363 आईपीसी में दर्ज कराई। छात्र की तलाश के लिए टीमें गठित थी।

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना पर पुलिस टीम ने श्रावस्ती में मल्हीपुर क्षेत्र के टंडवा निवासी राबिया पत्नी नौशाद के यहां दबिश दी। पता चला कि छात्र को कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा 29 अक्टूबर रात को लेकर आया था और अगले दिन उसे मार दिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव को उसने अपने रिस्तेदार इसरार के सहयोग से श्रावस्ती क्षेत्र में ही एक बोरे में भरकर फेंक दिया। पुलिस ने इसरार की निशानदेही पर शव को बरामद किया है। इसरार, राबिया समेत घटना में शामिल अन्य परिजनों को भी हिरासत में लिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि मृतक के परिजनों की गांव में पुरानी रंजिश तथा कथित फिरौती के पहलुओं पर भी गहराई से जानकारी कर रही है। शव का पोस्टमाटर्म श्रावस्ती में कराया जा रहा है। परिजनों ने बताया कि कुछ लोगों ने फिरौती की खातिर छात्र का अपहरण करने के बाद उसकी नृशंस हत्या कर दी। परिजनों से शुक्रवार की रात फोन कर 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई थी। शनिवार सुबह छात्र का शव पड़ोसी श्रावस्ती के सोनवा इलाके में नहर में पड़ा मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static