इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या को लेकर सनसनीखेज खुलासा, मृतक ने अपनी पिस्टल से खुद को मारी गोली

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 03:19 PM (IST)

महोबा: यूपी के महोबा के चर्चित खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जिसमें पता चला है कि व्यवसायी को किसी और ने नहीं बल्कि मृतक ने खुद को अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारी थी। एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश और एसआईटी के अध्यक्ष विजय सिंह मीणा की जांच में कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे पूरी थ्योरी बदल गयी है। अगर पुलिस का ये साक्ष्य सही पाया जाता है तो निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार को पूरी तरह से क्लीन चिट मिल जाएगी। 

PunjabKesari

सांप भी मर गया लाठी भी न टूटी...
पुलिस की जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं। परिजनों समेत अन्य लोगों ने आरोप लगाया है कि वायरल वीडियो में व्यापारी खुद एसपी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा रहे हैं। जो भी हो पुलिस प्रशासन ने जिस तरह से जांच रिपोर्ट में खुलासा किया है उससे ‘सांप भी मर गया और लाठी भी नहीं टूटी, वाली कहावत फिट बैठ रही है। पुलिस ने जांच रिपोर्ट में व्यापारी की मौत का खुलासा भी कर दिया और एसपी को भी बचा लिया। 

PunjabKesari

क्या है मामला?
मामला बीते 13 सितंबर का है। क्रशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी ने निलंबित किए गए महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल करने के कुछ घंटे बाद इन्द्रकांत त्रिपाठी (44) संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से घायल अवस्था में अपनी कार में मिले। जिन्हें इलाज के लिए कानपुर की रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां शाम को उनकी मौत हो गयी। अगले दिन सोमवार को इंद्रकांत त्रिपाठी का शव परिजनों को सौंपा गया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी शव यात्रा निकली। इस दौरान परिजनों में काफी आक्रोश देखने को मिला।

मामले में जितने भी आरोपी हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाए: परिजन
व्यापारी के परिजनों की मांग की थी कि इस मामले में जितने भी आरोपी हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाए। साथ ही भ्रष्ट अफसरों को नौकरी से निकालते हुए उन्हें जेल भेजा जाए। इतना ही नहीं परिवार के लिए सुरक्षा की भी मांग की गई है। परिजनों की मांग है कि इंद्रकांत के दोनों बच्चे अभी छोटे हैं। सरकार उनके पढ़ाई का खर्च उठाए साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static