Basti News: अयोध्या में ढांचा ग‍िराने के आरोपी बजरंग दल के पूर्व संयोजक के बेटे की अपहरण के बाद हत्‍या, बोरे में मिली लाश

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 02:28 PM (IST)

Basti News: अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने के आरोपी के  बजरंग दल के पूर्व संयोजक रमेश प्रताप सिंह के बेटे शक्ति सिंह की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि शक्ति सिंह का अपहरण करने के बागद उसका हत्या किया है और सरयू नदी के किनारे उसके शव को फेंक दिया गया है। इस हत्या के मामले में पूर्व विधायक राना किंकर सिंह के बेटे नामजद राना नागेश प्रताप सिंह समेत पांच लोगों पर अपहरण व हत्या का मुकदमा नगर थाना पुलिस ने दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक राना कृष्ण किंकर सिंह व रमेश प्रताप सिंह के बीच पुरानी अदावत चल रही थी। रमेश प्रताप सिंह के पिता पहलवान सिंह की हत्या में पूर्व विधायक राना किंकर आरोपित रहे थे। इस रंजिश को लेकर दोनों परिवार हमेशा आमने-सामने थे। बाद में दोनों के बीच सुलह होने की भी बात बताई जाती है। वर्तमान में रमेश सिंह व किंकर सिंह दोनों दुनिया में नहीं हैं लेकिन इनके बेटों के बीच फिर एक बार खूनी संघर्ष शुरू हो गया है। घटना के बाबत सीओ कलवारी प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि अपहरण व हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के उनके संभावित ठिकानों पर पुलिस टीमों की ओर से दबिश दी जा रही है।

जानिए पूरा घटनाक्रम
शक्ति सिंह यानी की मृतक के भाई विक्रम की तहरीर के अनुसार,  उनके बड़े भाई गांव के ही एक व्यक्ति की मृत्यृ हाेने पर उसकी अंत्येष्टि के लिए मूड़घाट पर गए थे। आरोप है कि वही से उनके भाई शक्ति सिंह का अपहरण राना नागेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर किया था। जिसके बाद उसे कही ले जाकर उसकी हत्या कर दिया गया। शव को दो टुकडों में बोरे में भरकर दुबौलिया थानाक्षेत्र में सरयू नदी के किनारे तटबंध पर फेंक दिया था। पुलिस ने शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जब इसकी सूचना शक्ति के भाई को हुई वह मोर्चरी में पहुंचे और अपने भाई के शव की पहचान की।

पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी का कहना है कि नामजद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश हो रही है। हत्या के पीछे अन्य कारण की तलाश में पुलिस जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static