मुर्तजा अब्बासी से ATS की पूछताछ जारी, ISIS से संबंध होने की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 08:08 PM (IST)

लखनऊ: गोरखनाथ मंदिर के द्वार पर दो पीएसी कांस्टेबल पर हुए हमले की जांच कर रही एटीएस गिरफ्तार मुर्तजा अब्बासी के संदिग्ध ठिकानों पर जांच कर रही है।  एटीएस को आशंका है कि इसके तार ISIS से जुड़े हो सकते है। आरोपी मुर्तजा अब्बासी की कुंडली खंगालने के लिए एटीएस टीम सोमवार की शाम को जौनपुर में नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी स्थित उसके ससुराल आयी थी। अभी तक हुई जांच पड़ताल में पता चला है कि आरोपी इंटरनेट सिम का इस्तेमाल करता था। सोशल मीडिया  के माध्यम से सिम को खरीदा था। 2012 के बाद ही कट्टर पंथी फोरम के सम्पर्क में आया। फिलहाल अभी अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट के बाहर पीएसी जवानों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी की शादी 2019 में जौनपुर नगर के सब्जी मण्डी निवासी मुजफ्फरूल हक की बेटी शादमा के साथ हुई थी।मुजफ्फरूल हक ने बताया कि उनकी बेटी की शादी सन् 2019 में अब्बासी के साथ हुई थी, लेकिन अब्बासी की सास बेटी परेशान करती थी इस लिए हमने शादी कुछ ही दिन बाद सितम्बर 2019 को बेटी को वापस अपने घर बुला लिया बाद में अब्बासी ने मोबाईल फोन से तलाक दे दिया था। 

खुफिया विभाग और जांच एजेंसियां आरोपी मुर्तजा अब्बासी की जांच पड़ताल किया तो उसका विदेशी कनेक्शन मिला। आतंकवादी संगठनों से सम्पकर् का अंदेशा होने के कारण मुर्तजा हर ठिकाने, नाते रिश्तेदारों की जांच शुरू हो गयी। इसी सिलसिलें में सोमवार को आतंकवादी निरोधी दस्ता उसके ससुराल पहुंचकर जांच पड़ताल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static