माफिया अतीक अहमद के गढ़ में मुस्लिम समुदाय ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, सैकड़ो घरों में लगाए गए झंडे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 08:03 PM (IST)

प्रयागराज, ( सैय्यद आकिब रज़ा ): माफिया अतीक अहमद के गढ़ में आज मुस्लिम समुदाय के लोगो ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की । इसी कड़ी में आज करेली क्षेत्र में स्वच्छ भारत सुंदर भारत के नारों से गूंज उठा।
PunjabKesari
आजादी का अमृत महोत्सव मे 78 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगो ने  समाज सेवी फरीद साबरी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाल कर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन के महान क्रांतिकारियों एवं अमर  बलिदानियों को नमन किया। करेली क्षेत्र के अलग अलग  मार्ग पर जन जन से संपर्क कर प्रत्येक घरों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने हेतु जागरूक किया गया । सैकड़ो की संखया में मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों  ने यात्रा में सम्मिलित होकर सफल बनाया। यात्रा के जरिए नव युवकों को देश के प्रति समर्पण का भाव जागरूक किया गया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज सेकडो घरों में तिरंगा लगाया गया । 
PunjabKesari
संयोजक फरीद साबरी का कहना है कि भारी संख्या में मुस्लिम लोगों ने उनसे अपील की थी की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की जाए जिसके तहत आज सड़कों से लेकर घरों तक तिरंगा लगाने की तस्वीर देखने को मिली । करेली के रहने वाले मोहम्मद शारिक का कहना है कि तिरंगा लगने से घर की शोभा और बढ़ जाती है जब जब तिरंगा को  देखते हैं देश भक्ति की भावना अपने आप में बढ़ जाती है। इसी तरह करेली की निवासी मौनी खान का कहना है कि सरकार की यह मुहिम बेहतर है , पहले केवल 15 अगस्त को ही तिरंगे का महत्व समझ में आता था लेकिन सरकार की हर घर तिरंगा मुहिम योजना के चलते अब कई दिनों तक देशभक्ति की भावना लोगों में दिखती रहेगी। 

आपको बता दें करेली क्षेत्र माफिया अतीक अहमद का गढ़ रहा है और 80 फीसदी से अधिक की आबादी मुस्लिम समुदाय की है। संयोजक फरीद साबरी का कहना है कि 15 अगस्त तक करेलीक्षेत्र के अलावा गौस नगर, मीरापुर , दरियाबाद के सभी घरों में तिरंगा फराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static