थैलेसीमिया ग्रसित बच्चों की मदद को आगे आए मुस्लिम युवा, लंबी उम्र की कामना कर किया रक्तदान

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 03:25 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश में मऊ के थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों की रक्षा के लिए अल्लामा इकबाल व्हाट्सएप ग्रुप के 2 दर्जन से अधिक सदस्यों ने रक्तदान कर बच्चों के लंबी उम्र की कामना की। जिले के थैलीसीमिया से ग्रसित बच्चों की मदद के लिए बनाए गए वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से काफी प्रयास किए जा रहे हैं।

शारदा नारायन अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में 25 मुस्लिम युवा रक्तदान करने पहुंचे। सभी का रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत 10 युवाओं का रक्त लिया गया। अन्य युवाओं का रक्त आगामी दिवसों में लिया जाएगा। इस मौके पर डॉ. अल्लामा इकबाल व्हाट्सएप्प ग्रुप के फाउंडर मोहम्मद ताबिश समन ने कहा कि थैलेसीमिया बीमारी के बारे में ग्रुप में जानकारी मिली, इसके बाद सभी सदस्यों ने इससे ग्रसित बच्चों की मदद का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि 25 से अधिक सदस्य रक्तदान कर उन बच्चों की रक्षा करेंगे। थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों की रक्षा के लिए ग्रुप पूरी तरह से तत्पर है। इस मौके पर आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. राहुल कुमार ने कहा कि थैलेसीमिया एक अनुवांशिक रक्त रोग हैं। इस रोग के कारण रक्त/हीमोग्लोबिन निर्माण के कार्य में गड़बड़ी होने के कारण रोगी व्यक्ति को बार-बार रक्त चढ़ाना पड़ता हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static