Muzaffarnagar Mahapanchayat: पहलवानों को लेकर आज होगी 'महापंचायत', कई राज्यों के खाप चौधरी होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 10:26 AM (IST)

Muzaffarnagar Mahapanchayat: उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवान खिलाड़ियों द्वारा किया गया प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी मामले को लेकर आज यानी 1 जून को भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने पहलवानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए  मुजफ्फरनगर सोरम ऐतिहासिक चौपाल पर महापंचायत बुलाई है। इसमें कई राज्यों के खाप चौधरी शामिल होंगे।

PunjabKesari

बता दें कि, आज मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई गई है। इस पंचायत में सभी प्रदेशों के खाप चौधरियों को बुलाया गया है और इसमें किसी भी पब्लिक व्यक्ति की एंट्री पर रोक लगाई गई है। पहलवानों के प्रकरण को लेकर खाप चौधरी बहुत नाराज है। इसी को लेकर नरेश टिकैत ने कहा है कि अगर यहां से कुछ भी माहौल खराब होता है तो बृजभूषण शरण सिंह और सरकार की सारी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि, इस पंचायत में बृजभूषण शरण सिंह भी आएं और अपनी बात रखें। ऐसी कोई बात नहीं कि हम उनकी बात नहीं सुनेंगे। कोई सत्ताधारी पार्टी से भी आना चाहे तो आ सकता है।

PunjabKesari

बीते मंगलवार को दिन में साक्षी मलिक और विनेश फोगाट सहित देश के शीर्ष पहलवान गंगा नदी में अपने ओलंपिक और विश्व पदक विसर्जित करने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे, लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने पदक विसर्जित नहीं किए। इसके बाद पहलवान हरिद्वार से सीधा टिकैत आवास पहुंचे है। पहलवानों ने उनसे बात की और उन्हें 5 दिन का समय दिया। इसके बाद पहलवानों ने कहा कि, 5 दिन के बाद वो खुद इस मामले में बड़ा निर्णय लेंगे। फिलहाल, पहलवानों के मेडल नरेश टिकैत के पास है। नरेश टिकैत ने कहा कि, "पांच दिन का समय खिलाड़ियों ने हमें दिया है। हमने उन्हें नहीं दिया है। अगर पांच दिन में कुछ नहीं हुआ तो वो आत्महत्या जैसा कदम उठा लेंगे, ऐसा पहलवानों ने मुझसे से कहा है। महिला पहलवान तनाव में हैं। आज महापंचायत में इस मुद्दे पर बात होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static