कांवड़ यात्रा से पहले UP के मंत्री का बड़ा बयान, बोले- ''हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर दुकान का नाम ना रखें मुस्लिम''

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 01:08 PM (IST)

(अमित कुमार) Muzaffarnagar News: सावन महीने में अब कुछ ही दिनों बाद विशाल कावड़ मेले का आयोजन होने जा रहा है। जिसके चलते इस मेले का केंद्र माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद जिला प्रशासन ने भी अब अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं। जिसको लेकर शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में यूपी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला प्रशासन ने कावड़ शिविर संचालकों के साथ एक बैठक की। जिसमें मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कावड़ मेले में मुस्लिम लोग हिंदू देवी देवताओं के नाम पर अपनी दुकान चलाते हैं। वह अपनी दुकान चलाएं हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन वह हिंदू देवी देवताओं के नाम पर दुकान का नाम ना रखें, क्योंकि बाहर से आने वाले कावड़िये वहां पर बैठकर चाय पानी पीते हैं और जब उन्हें पता चलता है तो उसमें विवाद का कारण बनता है, इसलिए इस मामले में पारदर्शिता होनी जरूरी है जिससे बाद में कोई विवाद का कारण ना बन सके।

आपको बता दें कि हरिद्वार से गंगाजल उठाकर लाखों करोड़ों की तादाद में शिव भक्त हरिद्वार से चलकर मुजफ्फरनगर होते हुए हरियाणा, राजस्थान ,दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों की ओर प्रस्थान करते हैं, जिसको लेकर मुजफ्फरनगर जनपद कावड़ मेले के दौरान एक मुख्य बिंदू बन जाता है।

जानिए, कांवड़ यात्रा को लेकर क्या कहना है एसएसपी अभिषेक सिंह का?
मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार के कावड़ मेल को सकुशल संपन्न कराने मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने भी सभी कांवड़ मार्गों का अपना सर्वे पूरा कर लिया है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि हरिद्वार के बाद मुजफ्फरनगर जनपद में 219 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है, जिसके चलते इस बार हर 2 किलोमीटर पर एक सिपाही की तैनाती की जाएगी और तकरीबन 2000 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में इस कावड़ मेले को संपन्न कराया जाएगा। इसके साथ ही एसएसपी अभिषेक सिंह ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि डीजे की जो बड़ी-बड़ी हाइट वाली कांवड़ है वह शहर रास्ते ना आकर बाईपास से निकाली जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static