मुज़फ्फरनगर: रावण वध के बाद श्री राम ने रक्त-दान कर दिया बड़ा संदेश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 11:35 AM (IST)

मुज़फ्फरनगर: जहां एक तरफ पूरे देश में मंगलवार को दशहरा पर्व बड़ी धूम-धाम के साथ मनाकर ‘असत्य पर सत्य की जीत’ का संदेश पूरी दुनिया में उजागर किया गया । वहीं दूसरी तरफ यूपी के मुज़फ्फरनगर में एक राम लीला में रावण का वध करने के बाद श्री राम का पाठ कर रहे एक कलाकार जिला चिकित्सालय पहुंच गए। जहां उन्होंने अपना रक्त दान कर एक बड़ा सन्देश दुनिया के नाम दिया है। भगवान श्री राम के स्वरूप में रक्त दान करके कलाकार ने जनता को ‘रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं है’ सन्देश देकर लोगों को रक्त दान के लिए जागरूक किया है। वहीं कलाकार के इस कदम की चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

जानकारी मुताबिक नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एसडी कन्या इंटर कॉलेज में दशहरे के पावन पर्व पर रामलीला का आयोजन किया गया था। जिसमें भगवान श्री राम के स्वरूप का पाठ कर रहे एक कलाकार ने राम लीला सम्पात करते हुए, रावण के वध के पश्चात मां जानकी संग कार में सवार होकर जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक पहुंच गए। ब्लड बैंक में पहुंचकर भगवान राम का पाठ कर रहे कलाकार ने अपना रक्त दान किया। वहीं रानी का रोल निभा रहे लोगों को भी रक्त दान के लिए प्रेरित किया। श्री राम के स्वरूप में कलाकार द्वारा अचानक ब्लड डोनेट कर ‘रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं है’ समाज में सन्देश भी दिया है। वहीं भगवान के रूप में ब्लड डोनेट करने पहुंचे कलाकार के इस कदम की चारों ओर प्रशंसा हो रही है। साथ ही ब्लड डोनेट के बाद भगवान राम बना युवक चर्चा का विषय बना हुआ है।
PunjabKesari
जीवन में कम-से-कम हर 3 महीने में एक बार ब्लड डोनेट जरूर करें: नितिन (श्री राम बना कलाकार)
ब्लड डोनेट करने वाले कलाकार ने कहा कि मेरा नाम नितिन है। मै रामलीला गांधी कॉलोनी मंच से श्रीराम का पाठ कर रहा था। सबसे पहले तो समर्पित युवा और सभी मीडिया प्रभारियों का दिल से धन्यवाद करता हूं। क्योंकि इन्होंने मुझे ब्लड डोनेशन के लिए रिडियूज किया। मैं समाज को यह मैसेज देना चाहता हूं कि हम ज्यादा से ज्यादा ब्लड डोनेशन के लिए जागरूक हो। जिससे हम अपनी हेल्थ को बढ़िया रखने के साथ-साथ किसी दूसरे की हेल्थ का ध्यान रख सके। इसके पीछे हमारे यही मोटिव हैं। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों से यही अपील करता हूं कि लाइफ में कम से कम हर 3 महीने में एक बार ब्लड डोनेट जरूर करें उससे आपकी भी हालत अच्छी होगी और जिसको भी ब्लड जाएगा उसकी भी हालत अच्छी होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static