अयोध्या के बाद काशी-मथुरा में शुरू होगा मंदिर निर्माण आंदोलन: नरेंद्र गिरि

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 12:23 PM (IST)

प्रयागराजः अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मंहत नरेंद्र गिरि ने कहा कि अयोध्या विवाद हल होने के बाद काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण आंदोलन को गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा में भी मंदिर तोड़कर मस्जिदें बनाई गई थीं।

नरेंद्र गिरि ने कहा कि केंद्र और राज्य में हिंदुओं की सरकार है। लिहाजा इस काम में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा में भी मंदिर निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही है। उन्होंने अयोध्या विवाद का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आने की उम्मीद जताई और कहा कि 40 दिनों तक सुप्रीम कोर्ट में चली नियमित सुनवाई से मुस्लिम पक्ष के वकील हताश और निराश दिखे। यही वजह है कि कोर्ट में मंदिर का नक्शा भी मुस्लिम पक्ष के वकील ने फाड़ा।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को काशी और मथुरा पर अपना दावा छोड़ देना चाहिए। देश की एकता और अखंडता के लिए काशी और मथुरा में भी मंदिर निर्माण का समर्थन करना चाहिए। महंत नरेंद्र गिरी ने दीपावली से पहले सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इस बार की दीपावली खुशियों की भव्य दीपावली होगी।

नरेंद्र गिरि ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर किसी हिंदूवादी संगठन को श्रेय लेने की जरूरत नहीं है। सभी हिंदूवादी संगठनों को मिलकर मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। अखाड़ा परिषद भी मंदिर निर्माण में अपना पूरा सहयोग करेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static