देश और प्रदेश में गठबंधन का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा : राजबब्बर

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 11:40 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेष कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने कहा कि देश और प्रदेश में गठबंधन का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। पत्रकार वार्ता में उनसे पूछा गया कि क्या यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी तो राजबब्बर ने कहा,‘‘2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए एक प्रयोग किया गया था जो कि हमारे लिए सफल साबित नहीं हुआ। हम भाजपा को हराना चाहते हैं और यह भी चाहते हैं कि वोटो का बंटवारा न हो। इसीलिए हमने गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में अपना प्रचार प्रसार धीमा रखा। कैराना में हमारा अच्छा वोट बैंक होने के बाद भी अपना प्रत्याशी नहीं उतारा और हम पीछे हटे और इसका श्रेय नहीं लिया।

बब्बर ने हाल ही कर्नाटक में जनता दल (एस) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का हवाला भी दिया। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवाद से विवाद पैदा कर रहे हैं और वह अपना एजेंडा सेट कर रहे हैं। 

योगी आदित्यनाथ द्वारा कल शाम मगहर में कबीर दास की समाधि पर टोपी न पहनने की बाबत सवाल पर उन्होंने कहा कि वह संवाद से विवाद पैदा कर रहे हैं, वह केवल अपना एजेंडा सेट करने का प्रयास कर रहे हैं। उनसे जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल कबीर को भूल गए हैं । इसके जवाब में चतुर्वेदी ने कहा कि‘‘संत कबीर ऐसी शख्सियत हैं कि उन्हें कोई कभी नहीं भूल सकता है । जब चुनाव नजदीक आते हैं मोदी जी ऐसी बातें करने लगते हैं । गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति अपने पूर्ण होने का भी इंतजार कर रही है। उन्हें मौका परस्ती याद आती है।     

देश में महिलाओं की असुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि वह चौकीदार की भूमिका में होंगे और महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करेंगे, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी में महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों पर कोई कार्रवाई की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static