Navratri 2023: नवरात्रि पर भक्त ने जीभ काटकर दुर्गा मां को चढ़ाई, ऐसी भक्ति देख हैरत में आ गए लोग

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 10:38 AM (IST)

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में नवरात्रि (Navratri) पर लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर दुर्गा मां के मंदिर में एक सिक्योरिटी गार्ड ने ब्लेड से अपनी जीभ काटकर मां को चढ़ा दी। जीभ काटने के बाद वह बेहोश हो गया। भक्त की ऐसी भक्ति देख लोग हैरान रह गए। मंदिर में मौजूद लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Ram Navami: CM योगी ने रामनवमी पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- सभी के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि का हो वास

बता दें कि, यह पूरा मामला जिले के मोहल्ला काशीनगर स्थित दुर्गा मंदिर का है। जहां पर शहर के नौरंगाबाद इलाके के रहने वाले ज्योति कृष्ण पांडे घर के नजदीक ही एक फर्म में सिक्योरिटी गार्ड हैं। बुधवार दोपहर वह दुर्गा मंदिर पहुंचे और ब्लेड से अपनी जीभ का आगे का हिस्सा काटकर दुर्गा मां की मूर्ति के सामने चढ़ा दिया। सिक्योरिटी गार्ड के को ऐसा करता देख वहां मौजूद लोग उसे देखते ही रह गए। देखते ही देखते ज्योति कृष्ण की जीभ से खून निकलने लगा। कुछ ही देर में वह बेहोश हो गए। लोगों ने किसी तरह उन्हें संभाला।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur: नवमी पर आज हवनोपरांत CM योगी करेंगे कन्या पूजन, भोजन कराकर देंगे दक्षिणा व उपहार

काफी धार्मिक प्रवृत्ति के हैं ज्योति कृष्ण
इस बीच किसी ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस सिक्योरिटी गार्ड को लेकर जिला अस्पताल गई। उनकी हालत में कुछ सुधार बताया गया है। फिलहाल वह बोल नहीं पा रहे हैं। बताया गया है कि सिक्योरिटी गार्ड ज्योति कृष्ण काफी धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। वह प्रतिदिन मंदिर में देवी मां के दर्शन को जाते थे। नवरात्रि पर देवी मां की भक्ति में वह इस तरह का कदम उठा लेंगे, यह उनके परिजनों ने भी नहीं सोचा था। परिजन भी उनकी इस तरह की भक्ति देख हैरत में आ गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static