सभी राम भक्तों से माफी मांगें नेपाली PM ओली: मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 10:52 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या के भारत के बजाय नेपाल में होने के नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि उन्हें इस टिप्पणी के लिए सभी राम भक्तों से माफी मांगनी चाहिए।

मौर्य ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “भगवान श्रीराम का जन्म उत्तर प्रदेश में सरयू के तट पर बसी अयोध्या नगरी में हुआ है। यही सब की आस्था और विश्वास है। हमारे धर्म ग्रंथ और उपनिषद यही कहते हैं। नेपाली प्रधानमंत्री को अपना बयान वापस लेते हुए सभी राम भक्तों से माफी मांगनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री का इस तरह का बयान देना ठीक नहीं है। वह कोई शंकराचार्य या महामंडलेश्वर नहीं हैं। उन्हें भगवान राम और माता सीता के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा "मैं समझता हूं कि यह उसी तरह का प्रयास है जैसे नेपाली संसद के अंदर एक नया नक्शा लाकर पेश कर देना कि यह भारत का नहीं बल्कि नेपाल का हिस्सा है। भारत भी अगर इस तरह का कोई नक्शा पेश करे कि पूरा नेपाल ही भारत का है तो?"

उन्होंने कहा कि नेपाल के वर्तमान राजवंश के बहुत से रिश्ते भारत के राजवंशों से रहे हैं। ओली को शायद इसकी जानकारी नहीं है। वह उनके बारे में पढ़ें और इस तरह के बयानों से बाज आएं।
गौरतलब है कि नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि असली अयोध्या भारत में नहीं बल्कि नेपाल में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static