गोंडा में नवजात शिशु की मौतः डिप्टी CM बृजेश पाठक ने 24 घंटों में मांगी रिपोर्ट, स्वास्थ्य केंद्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 11:47 AM (IST)

गोंडाः यूपी के गोंडा में स्थित मुजेहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवजात शिशु के शव को जानवरों ने बुरी नोंचा था। इस मामले को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बड़ी गंभीरता से लिया है। इसके चलते डिप्टी सीएम इस मामले में गहनता से जांच करने के आदेश दिए है। दरअसल बछईपुर गांव निवासी एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां रात तकरीबन 3 बजे मरे हुए बच्चे का जन्म हुआ। बताया जा रहा है कि इसके कुछ समय पश्चात ही देखा नवजात शिशु के शव का मुंह कोई जानवर खा गया। वही परिजनों ने इसके जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मियों को बताया है।

स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही 
बता दें कि मामला धानेपुर के बछईपुर गांव का है। जहां की निवासी सायरा बानो को शनिवार प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद उसके परिजन देर रात उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने गर्भवती सायरा को भर्ती कर लिया। इसके बाद रात के तकरीबन तीन बजे मरे हुए बच्चे का जन्म हुआ। इसी कड़ी में कुछ समय बाद बच्चा खून से लथपथ मिला। वही प्रसूता के भाई ने आरोप लगाया है कि नवजात शिशु के शव का मुंह कोई जानवर खा गया है। जिसके बाद धानेपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डिप्टी सीएम ने 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट
वही मामले का पता चलते ही उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने इस घटना की कड़े शबदों में निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने सीएमओ खुद घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की गहनता से जांच करने के आदेश दिये है। वही पीड़ित परिजनों से बात करने को भी कहा है। वही उन्होंने कहा कि जो भी स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से घटना घटी है, उन पर सख्त कारवाई की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द मामले की जांच पूरी कर, आरोपियों को हिरासत में ले लिया जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static