नीतीश को प्रधानमंत्री पद का बनाए उम्मीदवार विपक्ष फिर मिलेगा राष्ट्रीय स्तर पर लाभ: राजभर

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 07:27 PM (IST)

बलिया: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि यदि विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा । राजभर ने शुक्रवार को जिले के रसड़ा स्थित सुभासपा के प्रधान कार्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यदि विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो वह उन्हें समर्थन देने पर विचार करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि देश आजाद होने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल को प्रधानमंत्री नहीं बनाये जाने की कसक एवं टीस आज भी उनके समाज में है।

भारत पहले कृषि प्रधान देश था आज जाति प्रधान देश हो गया: राजभर
 राजभर ने नीतीश कुमार और सरदार पटेल को एक ही जाति का बताते हुए दावा किया कि अगर विपक्षी दल मिलकर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा , क्योंकि उनके (कुर्मी बिरादरी) समाज के लोग बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों में अच्छी स्थिति में हैं और उनका समर्थन स्वाभाविक रूप से नीतीश कुमार को मिलेगा। उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि भारत पहले कृषि प्रधान देश था लेकिन आज जाति प्रधान देश हो गया है, यह हकीकत है।

बिहार में जातिवार जनगणना कराए सरकार
नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए राजभर ने कहा कि उनको सबसे पहले बिहार में जातिवार जनगणना कराकर एवं एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू कर देश में एक मजबूत संदेश देना चाहिए। उधर, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन को जनता के साथ धोखा एवं स्वार्थ पर आधारित करार देते हुए दावा किया है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले धराशाई हो जायेगा । उन्होंने जिला मुख्यालय पर बृहस्पतिवार की रात्रि संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखे हमले किए हैं। उन्होंने कहा कि जदयू एवं राजद का गठबंधन बेमेल है तथा यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले धराशाई हो जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static