Barabanki News: हफ्ता भर पहले लापता हुए कैलाशपुरी आश्रम के महन्त का अब तक नहीं लगा सुराग, जूना अखाड़ा काशी पीठ के दर्जनों संतों ने जताया रोष

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 04:11 PM (IST)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में करीब एक हफ्ता पहले लापता हुए कैलाशपुरी आश्रम के महन्त का अब तक पता नहीं चल सका है। महन्त का पता न चलने से साधु संतों में रोष व्याप्त है। साधु संतों का आरोप है कि पुलिस महन्त का पता लगाने में हीला-हवाली कर रही है। बाराबंकी पहुंचे पंच दशनाम जूना अखाड़ा काशी पीठ के दर्जनों साधु-संतों ने महन्त का पता नहीं चलने से पुलिस के खिलाफ रोष जताया। पंच दशनाम जूना अखाड़ा के साधु संतों ने पुलिस को एक हफ्ते का समय दिया है, साधु-संतों का कहना है कि यदि एक हफ्ते के भीतर महन्त का पता नहीं लगा तो सैकड़ों की संख्या में साधुओं द्वारा बाराबंकी में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा जिसे शासन-प्रशासन संभाल नहीं पाएगा।
PunjabKesari
बता दें कि सफदरगंज थाना क्षेत्र के मुश्कीनगर गांव स्थित कैलाशपुरी आश्रम से यहां के महंत कैलाशपुरी करीब एक हफ्ता पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए हैं। हफ्ता भर बीत जाने के बाद भी संदिग्ध परिस्थितियों में गुम हुए महन्त का पुलिस पता नहीं कर पाई है। महन्त का पता नहीं चलने से मंगलवार को पंच दशनाम जूना अखाड़ा काशी पीठ के दर्जनों संत व महन्त के अनुयायियों ने आश्रम पहुंच कर रोष व्यक्त किया। सभी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस लापरवाह है, इतनी बड़ी घटना के एक हफ्ते बीत जाने के बावजूद पुलिस अभी तक महन्त का पता नहीं लगा पाई है। साधु-संतों का आरोप है कि पुलिस इस पूरे मामले में हीला-हवाली कर रही है। पुलिस केवल पूछताछ कर रही है अभी तक पुलिस ने महन्त कैलाशपुरी को ढूंढने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।
PunjabKesari
आश्रम पहुंचे पंच दशनाम जूना अखाड़ा काशी पीठ के साधु संतों ने कहा कि गायब हुए महन्त हमारे पंच दशनाम जूना अखाड़ा काशी पीठ के साधु थे, यदि पुलिस ने एक हफ्ते के भीतर महन्त का पता नहीं लगाया तो सैकड़ों की संख्या में साधुओं द्वारा बाराबंकी में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा जिसे शासन प्रशासन संभाल नहीं पाएगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static