गन्ना भुगतान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं, किसानों का हक कोई नहीं छीन सकता : संजय सिंह गंगवार

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 05:49 PM (IST)

बलरामपुर (सलीम सिद्दीकी)  : यूपी के गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार आज एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे। यहां  गन्ना मंत्री ने उत्तर प्रदेश टूरिज्म के होटल में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के साथ ही किसानों के गन्ने का पैसा शत प्रतिशत भुगतान कराने का निर्देश देने के साथ ही चीनी मिलों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

गन्ने किसानों का शत प्रतिशत भुगतान कराए
रविवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे यूपी के गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने बलरामपुर चीनी मिल एवं बजाज चीनी मिल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों के गन्ने के पैसों का शत प्रतिशत भुगतान कराया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जायेगी। ये किसानों का हक है। उन्हें उनका हक दिलाने में हम सबका पूर्ण सहयोग होना चाहिए। वर्तमान सत्र में गन्ना पेराई के दौरान किसानों द्वारा बेची जाने वाली गन्ने का किसी प्रकार की घटतौली न की जाए। इसका समय-समय पर निरीक्षण किया जाए।

किसानों का शोषण बर्दाशत नहीं
समीछा  बैठक के दौरान राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने कहा कि किसानों का शोषण किसी भी दशा में बर्दाशत नहीं किया जाएगा। यदि ऐसी कोई भी शिकायत मिलती है तो सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी। किसानों को सर्वे के अनुसार पर्ची का वितरण किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न हो। गन्ना पेराई के दौरान जो भी किसान गन्ना बेचने के लिए चीनी मिल पर आए उनके लिए रैन बसेरा, शौचालय तथा अलाव जलाने का प्रबंध किया जाए। जिससे किसानों को ठंड में किसी प्रकार की समस्या न हो। चीनी मिलों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। गन्ना ट्रकों का फिटनेस चेक कराए तथा ओवर लोडिंग पर निगरानी बनाएं रखे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static