आजम खान की विधायकी रद्द मामले में नहीं मिली राहत, डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव... पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 07:28 PM (IST)

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री आजम खान को सेशन कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने आजम की विधानसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया है। अब रामपुर में 5 दिसम्बर को उप चुनाव होगा। बता दें कि  रामपुर की एमपी/एमएलए अदालत ने 27 अक्टूबर को नफरत भाषण मामले में खान को दोषी करार देते हुए उन्हें तीन साल की सजा सुनाई थी जिसके कारण उनके विधानसभा की सदस्यता समाप्त हो गई। हालांकि, अदालत ने उन्हें तत्काल जमानत देते हुए ऊपरी अदालत में चुनौती देने का वक्त भी दिया था।

आजम खान की विधायकी रद्द मामले में नहीं मिली राहत, अब रामपुर में होगा उपचुनाव
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री आजम खान को सेशन कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने आजम की विधानसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया है। अब रामपुर में भी उप चुनाव होगा।

उपचुनाव: डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव, 5 दिसंबर को मतदान
समाजवादी पार्टी द्वारा लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी उपचुनाव -2022 के लिए डिंपल यादव पूर्व सांसद को प्रत्याशी घोषित किया गया है। 5 दिसंबर में मैनपुरी सीट पर चुनाव होना है। बता दें कि मुलायम सिंह के निधन...

'उपचुनाव के लिए हमारे पास समय नहीं, कई और भी काम है' यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बेतुका बयान
लंबे समय से हाशिए पर चल रही कांग्रेस ने एक के बाद एक मिल रही करारी शिकस्त को देखते हुए उपचुनावों से पहले ही अपने घुटने टेक दिए हैं। इसी कड़ी में यूपी कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल...

बलिया पहुंचे कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का ओपी राजभर पर निशाना कहा- जब साथ खड़ा नहीं हो सकते तो अब्बास अंसारी को क्यों दिया टिकट
गुरुवार को जिले के दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने प्रेस वार्ता में ओपी राजभर पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि जब राजभर को अब्बास अंसारी के साथ खड़ा नहीं होना था तो उन्हें टिकट नहीं देना चाहिए था।

RLD विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ किया शामली शुगर मिल का घेराव, पूछा- मुख्यमंत्री जी मालिक को कब डाल रहे जेल में
शामली के सर शादीलाल शुगर मिल में आज RLD विधायक प्रसन्न चौधरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिल अधिकारियों का घेराव किया है। जिसमें उन्होंने बकाया गन्ना भुगतान और गन्ने की वजह से शामली में लगने वाले जाम को लेकर मिल अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।

मुसलमानों को साधने में जुटी बसपा, मौलाना तौकीर रजा से मिले इमरान मसूद
निकाय चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती की रणनीति मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने की दिख रही है। यही वजह है कि पार्टी में कई मुस्लिम चेहरों की एंट्री कराई गई है, जिसमें एक नाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड नेता इमरान मसूद का भी है।

सपा के डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित करने पर BJP का रिएक्शन, कहा- हार निश्चित...
माजवादी पार्टी ने उपचुनाव के लिए मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव को उम्मीदवार बना कर सस्पेंस खोल दिया है। डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाए जाने पर बीजेपी ने निशाना साधा है। 

टूटी सड़क की मरम्मत ना होने पर सपा प्रवक्ता का अनोखा विरोध प्रदर्शन, भैंस के आगे बीन बजाकर जताया विरोध
जनपद में सड़क के निर्माण के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने एक गुरुवार को अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

वाह रे यूपी पुलिस: चौकी में घोड़े बेच के सो रहे थे दरोगा जी, पिस्टल-कारतूस ले गए चोर
यूपी पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा हमेशा देखने को मिलता रहता है। कानपुर से जिले के बिधनू इलाके में न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी है। इसके इंचार्ज सुधाकर पांडे हैं, जो कि रात में चौकी में ही सो रहे थे। इसी समय दरोगा की चौकी में चोरों ने दस्तक दी। 

BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा ने सिपाही को दी भद्दी-भद्दी गालियां, पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष की कपिलदेव वर्मा के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत अलीगंज पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दरअसल, 29 अक्टूबर को जुआ खेल रहे कुछ लोगों को संहरिया के पास से तीन लोगों को पकड़ लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static