Noida News: निर्माणाधीन इमारत की अस्थाई लिफ्ट टूटी, 25वीं मंजिल से गिरकर इंजीनियर की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 02:57 AM (IST)

नोएडा, Noida News: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida)  में सोमवार को एक निर्माणाधीन इमारत (Building under construction) की ‘‘अस्थायी लिफ्ट'' (Temporary lift) के दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) होने से एक निजी कंपनी (Private Company) के 28 वर्षीय इंजीनियर (Engineer) की मौत (Dead) हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह घटना नॉलेज पार्क पुलिस थाना क्षेत्र के तहत सेक्टर-150 में शाम करीब 4.15 बजे हुई।

यह भी पढ़ें- Bijnor Crime: प्यार-तकरार फिर पत्नी को उतारा मौत के घाट, थाने आकर बोला- लो जी अरेस्ट कर लो मैंने मार डाला

PunjabKesari
सपोर्टिंग सिस्टम लिफ्ट का भार सहन नहीं कर सका
उन्होंने बताया कि एक निर्माणाधीन इमारत की 25वीं मंजिल से एक अस्थायी लिफ्ट (निर्माण सामग्री के परिवहन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली) को हटाने की प्रक्रिया के दौरान यह हादसा हुआ। अपर पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) दिनेश कुमार सिंह ने बताया, ‘‘मृतक की पहचान फिरोजाबाद जिले के निवासी ऋतिक राठौर (28) के रूप में हुई। वह अस्थायी लिफ्ट को हटाने आए थे। लिफ्ट हटाए जाने के दौरान सपोर्टिंग सिस्टम लिफ्ट का भार सहन नहीं कर सका, जिससे यह हादसा हुआ।''

यह भी पढ़ें- Police Attack: जौनपुर में विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, महिला कांस्टेबल जख्मी

PunjabKesari
मामले की जांच में जुटी पुलिस
अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि घटना के संबंध में मृतक की पत्नी की शिकायत पर ए एस बिल्डर के निदेशक अजय चौधरी, स्पार्टन कंपनी के निदेशक, दो प्रोजेक्ट मैनेजर सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static