शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट लाएगी सरकार, इसके बाद घोषित होगी निकाय चुनावों की अधिसूचना

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 08:41 PM (IST)

लखनऊ: नगर निकायों के चुनाव के लिए जारी होने वाली अधिसूचना पांच दिसम्बर से होने जा रहे विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के बाद जारी होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक इस शीतकालीन सत्र में सरकार अनुपूरक बजट लाने जा रही है, जिसमें कुछ नई योजनाओं की घोषणा हो सकती है।

शहरी निकाय के चुनाव 8 जनवरी से पहले कराने की संवैधानिक बाध्यता है। नगर विकास विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दिसम्बर महीने में किसी भी समय अधिसूचना न जारी हो सकती है, ताकि समय से चुनाव करवाए जा सकें। सूत्र बताते हैं कि विधानमंडल सत्र में जो अनुपूरक लाया जाएगा उसे सत्र के अंतिम दिन पास करवाया जाएगा। इस अनुपूरक में ऐसी घोषणाएं हो सकती हैं, जिनका असर शहरी निकायों के चुनाव पर पड़ सकता है।

गौरतलब है कि साल 2017 में शहरी निकायों में चुनाव के परिणाम एक दिसंबर को घोषित हुए थे। जबकि अधिसूचना साल 2017 में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में जारी कर दी गई थी। फिलहाल, नगर विकास विभाग के अधिकारी प्रदेश के जिलों से आए हुए आरक्षण प्रस्तावों को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। इसके लिए सम्बन्धित निकायों के अधिकारियों को शासन में बुलाकर प्रस्तावों को ठीक कराया जा रहा है। इधर चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों ने तैयारी शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static