‘अब कलावा और तिलक लगाकर मत आना स्कूल…’, अमरोहा में शिक्षिका का तुगलकी फरमान

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 04:47 PM (IST)

Amroha News, (मो. आसिफ): उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के ए. के.जी. इंटर कॉलेज में छात्रों के कलावा व तिलक लगाने के विरोध का मामला सामने आया है। स्कूल की छात्रा ने शिक्षिका पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाये हैं। छात्रा का कहना है कि शिक्षिका स्कूल में तिलक लगाने और कलावा बांधकर आने पर रोक लगाती है और साथ ही भगवान के होने पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है। जिसके बाद छात्रा ने स्कूल प्रबंधक को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
PunjabKesari
दरअसल, मामला अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर धना स्थित ए. के.जी. इंटर कॉलेज का है। जहां एक छात्रा खुशी ने अपनी शिक्षिका आरती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा का कहना है कि शिक्षिका आरती ने उसे टीका लगाने और कलावा न बांधने का आदेश दिया, जो उसकी धार्मिक भावनाओं के विरुद्ध है।
PunjabKesari
छात्रा ने बताया कि उसने और उसके परिवार ने कॉलेज प्रबंधक सचिन कौशिक को लिखित में शिकायत करके इस मामले में कार्यवाही की मांग की है। छात्रा और उसके परिवार ने न्याय की मांग की है। वहीं अब इस मामले का जिला विद्यालय निरीक्षक ने संज्ञान लिया है। मामले की गंभीरता से जांच के बाद कार्यवाही का आदेश दिया गया है।
PunjabKesari
वहीं छात्रा खुशी शर्मा ने बताया कि मैम पढ़ा रही थी, इसी बीच ऐसा कोई टॉपिक आया तो उन्होंने कहा कि नेल पॉलिस, कलावा और तिलक लगाकर मत आया करो। स्कूल सिम्पल में आया करो। वह यह भी कहती है कि भगवान का मानना सही नहीं है, भगवान नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static