अब लखनऊ में भी हुई ट्रेन पलटाने की साजिश! मलिहाबाद में ट्रैक पर पत्थर-पेड़ की डालियां समेत रखा ये सामान

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 02:44 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में आए दिन ट्रेन पलटाने की साजिश की घटनाएं सामने आ रही है। कानपुर समेत कई इलाके में ट्रेन पलटाने की साजिश की गई है और रेलवे ट्रेक पर कई तरह का सामान रखा मिला है। इसी बीच अब एक नया मामला राजधानी लखनऊ से सामने आया है। यहां पर बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश की गई है। यहां मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास बृहस्पतिवार को ट्रैक पर पत्थर-पेड़ की डाल रखी मिली, जो एक्सप्रेस में फंस गई। इस कारण से ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया। लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

डाली फंसने से ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया
दरअसल, मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर रखी पेड़ की डाल बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस में फंस गई। इससे ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया। लोको पायलट ने ट्रेन रोकी और ट्रेन को पलटने से बचा लिया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इसके बाद उन्होंने इसके बारे में रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।  सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ मलिहाबाद अजय कुमार ने पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करा दी है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने घटनास्थल की जांच की। जिसमें ये जानकारी हुई कि ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर डाले हुए थे। ताजा टूटा एक्सल काउंटर भी पड़ा मिला। इस आपराधिक साजिश के चलते बड़ी जनहानि हो सकती थी। घटना की वजह से काफी देर तक रूट प्रभावित रहा। बता दें कि बीते कुछ समय से लगातार ऐसी घटनाएं हो रही है। जांच एजेंसियां उन मामले की जांच कर रही हैं। इसके बाद ऊंचाहार, बिजनौर में भी घटनाएं हुईं। ऐसे में राजधानी में हुई इस घटना को अफसरों ने गंभीरता से लिया है। पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही है। सबूत मिलने पर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static