यूपी निकाय चुनाव में OBC आरक्षण रद्द, अखिलेश बोले- OBC आरक्षण पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही BJP पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 06:56 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद की लखनऊ पीठ चुनाव पर बड़ा फैसला दिया है। इस मामले में कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण को रद्द कर दिया है।  कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ओबीसी आरक्षण की सभी सीटों पर सामान्य होगी।  कोर्ट ने कहा कि ट्रिपल टेस्ट के बिना कोई आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। अखिलेश ने ट्वीटकर कहा कि आज आरक्षण विरोधी भाजपा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के विषय पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही है।  आज भाजपा ने पिछड़ों के आरक्षण का हक़ छीना है,कल भाजपा बाबा साहब द्वारा दिए गये दलितों का आरक्षण भी छीन लेगी। उन्होंने आरक्षण को बचाने की लड़ाई में पिछडों व दलितों से सपा का साथ देने की अपील की है।

1- UP Nikay Chunav: आरक्षण को लेकर सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- OBC आरक्षण के विषय पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही BJP

लखनऊ: इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ पीठ ने मंगलवार को राज्य सरकार के नगरीय निकाय चुनाव संबंधी मसौदा अधिसूचना को रद्द करते हुए उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव बिना ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के कराने का आदेश दिया। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

2- देश की पहली मुस्लिम फाइटर सानिया ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, योगी बोले- हमारी बच्चियों को ऐसे ही कीर्तिमान रचते रहने की जरूरत

लखनऊ: राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा उत्तीर्ण कर देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट बनने जा रही सानिया मिर्जा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

3- अब देवरिया और गोरखपुर जिले के दो स्थानों के नाम में होगा बदलाव, गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार को दी मंजूरी
दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिशों के बाद राज्य के दो स्थानों के नाम बदलने पर अपनी सहमति दे दी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर जिले में नगर पालिका परिषद ‘मुंडेरा बाजार' का नाम बदलकर ‘चौरी-चौरा' और देवरिया जिले के ‘तेलिया अफगान' गांव का नाम बदलकर ‘तेलिया शुक्ला' करने के लिए मंत्रालय ने ‘अनापत्ति' प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी कर दिया है।

4-'OBC आरक्षण खत्म करना चाहती है BJP', कोर्ट के आदेश के बाद अखिलेश का बड़ा आरोप
लखनऊ: यूपी में होने वाले निकाय चुनाव में रोड़ा बन रहे OBC आरक्षण मामले पर हाई कोर्ट ने मंगलवार को अपनी मंसा साफ कर दी । जिसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ओबीसी आरक्षण खत्म करना चाहती है। यह पार्टी जब तक सरकार में रहेगी अंबेडकर के अधिकारों को छीनने का काम करेगी।  

5- प्रेमिका ने रात को होटल में रुकने से किया इनकार, प्रेमी ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट
गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ होटल में रुकने से इनकार कर दिया तो गुस्से में प्रेमी ने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। होटल स्टाफ ने कमरे में जब महिला का शव देखा तो उनमें हड़कंप मच गया। 

6- फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी: युवक ने बनाया युवती का अश्लील वीडियो फिर करने लगा ब्लैकमेल, पीड़िता पहुंची थाने बताई आपबीती

rayagraj: जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां की निवासी एक शादीशुदी महिला ने स्थानिय थाने में बांदा जिले में रहने वाले एक युवक पर रेप करने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती होने के बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और नजदीकियां बढ़ने लगी। 

7- OBC आरक्षण को लेकर राम गोपाल यादव ने डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना, कहा-  भाजपा में उनकी स्थिति बंधुआ मजदूर जैसी!

लखनऊः उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद की लखनऊ बेंच ने OBC आरक्षण को रद्द कर दिया है। इसे लेकर सियासत तेज हो गई। इसी को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव ने ट्वीट कर हाईकोर्ट के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा में उनकी स्थिति बंधुआ मजदूर जैसी है।

8- VIDEO: कोरोना मॉकड्रिल करने अस्पताल पहुंचे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने मरीज को पहना दी अपनी सदरी

लखनऊ: कोरोना मॉकड्रिल करने अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मरीज को पहना दी अपनी सदरी, ठंड में ठिठुर रहे मरीज को डिप्टी सीएम ने पहनाई अपनी सदरी, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मानवता की दी मिसाल, मॉकड्रिल के दौरान बलरामपुर अस्पताल पहुंचे थे ब्रजेश पाठक।

9- घर में काम करने वाली नौकरानी पर मालकिन ने किया अत्याचार, पीट-पीटकर जबरन कराया घर का काम, वीडियो वायरल

नोएडा: उत्तर प्रदेश के हाई प्रोफाइल सोसाइटी नोएडा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर घर में काम करने वाली नौकरानी से मालकिन ने जबरन मारपीट कर काम कराने के लिए लिफ्ट से खीच कर अपने फ्लेट पर ले जा रही थी। घटना का वीडियो लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

10- VIDEO: मुस्लिम धर्मगुरुओं का फरमान, शादी में बजेगा डीजे तो नहीं पढ़ाएंगे निकाह

बुलंदशहर: धर्म गुरुओं के फतवों के दौरान में एक बड़ा निर्णय लिया गया है...पता नहीं ...इस निर्णय का लोग स्वागत करेंगे...या इसका बहिष्कार करेंगे.....मगर एक बात जरूर कहेंगे कि अगर आप मुस्लिम समुदाय से जुड़े हुए है.....और डांस वांस करने के शौकीन है....तो सावधान हो जाइये....क्या


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static