OMG: क्लास 3 के बच्चे ने परिजनों की डांट से बचने के लिए गढ़ी अपहरण की कहानी, टेस्ट में आए थे 0 अंक

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 04:39 PM (IST)

संभलः बच्चों जैसी हरकत मत करो...ये लाइन कई दफे सुनी जा सकती है। आमतौर पर इस वाक्य का इस्तेमाल बच्चों के भोलेपन और मासूमियत से लगाया जाता है। मगर बच्चे अब अक्ल के कच्चे नहीं रह गए हैं। हैरान कर देने वाला ताजा मामला उत्तर प्रदेश के संभल का है। जहां परिजनों की डांट के डर से कक्षा तीन के छात्र ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली।

बता दें कि मामला चंदौसी थाना क्षेत्र का है। जहां कक्षा तीन में पढ़ने वाले एक आठ वर्षीय बच्चे ने टेस्ट में फेल होने के बाद खुद के अपहरण की साजिश रच डाली। दरअसल 8 वर्षीय बच्चा सोमवार को ट्यूशन के लिए निकला। दोपहर करीब 12 बजे बच्चा चंदौसी में भैतरी रेलवे फाटक के पास भीख मांग रहा था इस बीच एक स्थानीय निवासी ने उसे देखा। उसके पास स्कूल बैग होने पर शक हुआ और उसे रोक लिया। भीख मांगने का कारण पूछा तो बच्चे ने बताया कि वह बिलारी से सुबह करीब आठ बजे ट्यूशन पढ़ने जा रहा था। तभी कोचिंग सेंटर के पास एक वैन आकर रुकी और उसका अपहरण कर लिया। वैन में बैठे व्यक्ति ने उसे कुछ सुंघा कर बेहोश कर दिया। इसके बाद दोपहर में करीब 12 बजे वह भैतरी फाटक के पास रेलवे की रेलिंग पर झुका हुआ पड़ा था। बच्चे ने बताया कि किसी व्यक्ति ने उसके चेहरे पर पानी डाला, तब जाकर उसे होश आया। अपने घर जाने के लिए पैसे मांग रहा था। इसके बाद स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

इसके बाद एसएसआई रतनेश कुमार, सीकरी गेट चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह अपहरण की सूचना पर तुरंत मौके पर पहुंचे।पुलिस को मामला समझते देर न लगी। पूछताछ और बैग में रखी कापी देखने पर पता चला कि टेस्ट में उसे जीरो नंबर मिले थे और बच्चे ने तमाम काल्पनिकता केवल डांट से बचने के लिए गढ़ी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static