रविदास जयंती पर CM योगी ने वाराणसी के रविदास मंदिर में टेका माथा, चखा लंगर

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 02:01 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संत रविदास जयंती के मौके पर वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने रविदास मंदिर में मत्था टेका, जिसके बाद योगी ने लंगर भी खाया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि संत रविदास ने भक्ति के साथ कर्मसाधना को महत्व दिया। आज हमें संत रविदास के संदेशों को याद करने तक सीमित नहीं रहना चाहिए। उनकी कही बातों को हमें जिंदगी में उतारना चाहिए। योगी ने कहा कि  सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के जिस मंत्र के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं उसमें संत रविदास जी के न्याय, समानता और सेवा पर आधारित कालजयी विचारों के भाव समाहित हैं।" 
PunjabKesari
सीर गोवर्धनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत निरंजन दास से बातचीत की साथ ही प्रधानमंत्री का संदेश भी पढ़ा। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आज बड़ा पावन दिन है। आज से 646 वर्ष पूर्व काशी की इस पावन धरा पर एक दिव्य ज्योति का प्रकटीकरण हुआ, जिन्होंने तत्कालीन भक्तिमार्ग के प्रख्यात संत सद्गुरु रामानंद जी महाराज के सानिध्य में अपनी तपस्या और साधना के माध्यम से सिद्धि प्राप्त की थी। आज उसी सिद्धि के प्रसाद स्वरूप मानवता के कल्याण का मार्ग किस तरह प्रशस्त हो रहा है, ये हम सबको स्पष्ट दिखाई देता है। 
PunjabKesari
वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविदास जयंती पर शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, "सभी लोगों को 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' का अमर अध्यात्मिक संदेश देने वाले महान संतगुरु रविदास जी की जयंती पर दुनिया में रहने वाले उनके समस्त अनुयाइयों को शुभकामनाएं। शासक वर्ग भी संतगुरु रविदास को अपने संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थ की खातिर केवल उनको माथा टेकने का काम न करे। उनके गरीब व दुःखी-पीड़ित अनुयाइयों के कल्याण और भावनाओं का भी खास ध्यान रखे।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static