Operation Bhediya: प्रभावित क्षेत्र को तीन सेक्टर में बांटा, 20-20 टीमें की तैनात; वनकर्मी इस प्लान से कर रहे तलाश

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 03:32 PM (IST)

Bahraich Wolf Attacks: उत्तर प्रदेश के बहराइच में खूंखार भेड़ियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। भेड़ियों को हमले रोकने और भेड़ियों को पकड़ने के लिए अब वन विभाग की टीम ने नया प्लान तैयार किया है। प्रभावी कार्रवाई के लिए भेड़िया प्रभावित क्षेत्र को वन विभाग ने तीन सेक्टर में बांट दिया है। सभी में 20-20 टीमों की तैनाती की गई है। वन विभाग के कर्मचारी हाथों में लाठी-डंडे और जाल लेकर पहरेदारी कर रहे है और भेड़िए की तलाश में जुटे हुए है।

PunjabKesari
भेड़ियों को गोली मारने की है तैयारी
बता दें कि आदमखोर भेड़िए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने कवायद तेज कर दी है। बहराइच को वन्य जीव आपदा क्षेत्र घोषित किया गया है। सभी में 20-20 टीमों की तैनाती की गई है। उत्तराखंड के शार्प शूटर भी भेड़िया प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे। विशेषज्ञों की टीम भी भेड़िए को पकड़ने के लिए लगातार कैंप कर रही है। साथ ही पुलिस और प्रशासन की टीम भी लगातार रात को जाग कर पहरा दे रही है। विशेषज्ञों की टीम ने आतंक का पर्याय बने भेड़ियों के पकड़ में ना आने पर गोली मारने की तैयारी की है। भेड़ियों की तलाश ड्रोन से की जा रही है।

PunjabKesari
क्षेत्रों में जागरूकता के लिए भी तीन टीमें तैनात
जानकारी के मुताबिक, महसी तहसील क्षेत्र में औराही को सेक्टर एक, पूरे दिलदार सिंह को सेक्टर दो व बंशपुरवा को सेक्टर तीन बनाया गया है। इन क्षेत्रों में जागरूकता के लिए भी तीन टीमें तैनात की गई हैं। अभियान की समीक्षा के लिए बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. संजय निषाद, वन राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना व अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार बहराइच पहुंचे। सभी ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर हमलों की रोकथाम व भेड़ियों को पकड़ने की रणनीति बनाई। बैठक में मौजूद वन, राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य व ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से मंत्रियों ने कहा कि सभी आपस में बेहतर तालमेल रखें और युद्ध स्तर पर कार्रवाई करें। सभी विभाग अपने-अपने एक नोडल अधिकारी नामित करें। सर्च ऑपरेशन में लगाई गई टीमों का विवरण जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराएं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static