राष्ट्रविरोधी ताकतों की कठपुतली बना है विपक्ष: योगी

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 09:34 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे तत्वों का समर्थन कर विपक्षी दल राष्ट्रविरोधी ताकतों के हाथों में खेल रहे हैं। विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुये योगी ने कहा ‘‘ सभी जानते है कि उत्तर प्रदेश में सीएए विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने की साजिश रचने राष्ट्र विरोधी संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया का हाथ है। सीएए के विरोध में हो रहे प्रदर्शन का समर्थन करके समाजवादी पार्टी (सपा) और अन्य दल वास्तव में राष्ट्र विरोधी ताकतों के हाथ मजबूत कर रही हैं। ''

उन्होने कहा ‘‘पीएफआई वास्तव में सिमी है जो पूरी तरह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल रही है लेकिन अब कुछ राजनीतिक दल सीएए विरोधियों के समर्थन में खड़ी हो गयी है जिसको पीएफआई वित्तीय मदद कर रही है। यह विपक्षी दलों और राष्ट्रविरोधी ताकतों के बीच गठजोड़ को दर्शाता है।'' योगी ने बगैर किसी का नाम लिये कहा कि आश्चर्यजनक है कि एक नेता ने अपने बच्चे को सीएए विरोधियों का समर्थन करने के लिये भेज दिया।        

उन्होने कहा ‘‘ सीएए विरोधी हिंसा में एक भी व्यक्ति पुलिस फायरिंग में नहीं मारा गया। सभी मौते राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा की गयी गोलीबारी से हुयी। विपक्ष उन ताकतों के साथ खड़ा है जो देश को अस्थिर करना चाहती है लेकिन हम उन्हे बर्दाश्त नहीं करेंगे जो तिरंगे का अपमान करेंगे। '' योगी ने दोहराया कि रामजन्म भूमि मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला इंगित करता है कि कार सेवक और रामभक्त सही थे। उन्होने दावा किया कि भाजपा के शासनकाल में राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर हुयी है और अपराधों की संख्या में कमी आयी है। 

उन्होने कहा ‘‘बलात्कार के मामले अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में निपटाये जा रहे हैं और तीन मामलों में अभियुक्तों को फांसी की सजा हुयी है।'' उन्होने कहा कि उनकी सरकार सभी सेक्टर में विकास कार्यो को तेजी से पूरा कर रही है और निर्धारित समय सीमा में राज्य एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बन जायेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static