चीन में मिले BF.7 वैरिएंट के 3 केस भारत में मिलने से हाहाकार, आप भी हो जाएं अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 02:07 PM (IST)

लखनऊ: चीन में फैल रहे कोरोना ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी हैं, कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हर हफ्ते चीन में हजारों लोगों की जा रही है। चीन में मिले BF.7 वैरिएंट के तीन केस भारत में मिलने से हाहाकार मच गया है। इनमें दो केस गुजरात और एक केस ओडिशा में मिला है। ये तीनों मरीज़ ठीक हो चुके हैं। सरकार जल्द ही इसके लिए गाइडलाइन जारी कर सकती है।

सरकार ने कहा है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा है कि भारत में सितंबर में ही BF.7 वैरिएंट का केस सामने आया था। इनमें वडोदरा आई एक NRI महिला भी शामिल थी। जांच और इलाज के बाद तीनों मरीज ठीक हो गए थे। कोविड को लेकर आज यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों ने अहम बैठक बुलाई हैं।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री मक्केश्वर सिंह ने कहा कि पैनिक की जरूरत नहीं है, हमारे पास अस्पताल और वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। हालांकि चीन में कोरोना के केस एक बार फिर बढ़ जाने की वजह से हमें अलर्ट रहना होगा। किसी भी स्थिति से निपटे के लिए प्रदेश के सबी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है और ऑक्सीजन प्लांटों को पूरी क्षमता के साथ रेडी रखने के निर्देश दिए गए हैं। हालात को देखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच शुरू की गई है। जल्द ही केंद्र सरकार इस बारे में एडवाइजरी भी जारी कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static